रोहतास: डॉक्टर, नर्स और पुलिसकर्मी समेत 70 नए कोरोना पॉजिटिव, 3 रिकवर हुए, एक्टिव केस बढ़कर हुए 155

रोहतास जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है. रविवार को 70 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. इनमें नवोदय विद्यालय के 9 बच्चे, सदर अस्पताल के 6 जीएनएम, यूपीएचसी के एक डॉक्टर, एसपी कार्यालय के एक पुलिसकर्मी, पुलिस लाइन की एक पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इसके पूर्व शनिवार को ही एक दिन में 53 पॉजिटिव मरीज मिले थे. जबकि पूर्व के संक्रमित 3 मरीज ठीक हो चुके है. जिसके बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 155 हो गई है. सभी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है.

जो नए संक्रमित मिले हैं उनमें सबसे ज्यादा सासाराम प्रखंड के 23, दूसरे नंबर पर डेहरी जहां के 21 हैं. इसके बाद अकोढ़ीगोला के 10, चेनारी के पांच, शिवसागर के तीन, दावथ के तीन, रोहतास में एक, कोचस के एक, नासरीगंज के एक, नोखा के एक, गया के एक एवं कैमूर के एक मरीज शामिल हैं. विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी रितु राज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 6071 सैंपल कलेक्ट कर जांच कराई गई. जिसमें 70 नए मरीज मिले है. इसमें 68 संक्रमित इसी जिले के हैं जबकि दो बाहर के हैं. वहीं रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 181 यात्रियों की सैंपल में से किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है.

इस बीच, कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और कांटेक्ट इंस्फेक्शन को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. लोगों को संक्रमण से बचाव की सभी प्रकार की तैयारियों को जिले में एक बार फिर तेज कर दिया गया है. जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को जरूरी निर्देश दिए हैं. मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की जा रही है.

सिविल सर्जन ने कहा कि नए संक्रमितों को आइसोलेट करने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही है. उन्होंने लोगों से पैनिक नहीं होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्थिति अभी कंट्रोल में है. सबसे अच्छी बात है कि कोरोना का यह संक्रमण फैलने के साथ-साथ होम आइसोलेशन में ही ठीक भी हो रहा है. सिविल सर्जन ने लोगों से कहा कि रोहतास में सभी नए मामले हल्के लक्षणों वाले, या बिना लक्षण वाले हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन व मास्क पहनने की अपील की.

Leave a Reply