डेहरी में डॉ अंसारी की मनाई गई पुण्यतिथि, मेडिकल कैंप में जांच के बाद मिली नि:शुल्क दवा

डेहरी के प्रख्यात चिकित्सक डॉ अब्दुल हई अंसारी का पहली पूण्यतिथि पर शनिवार को उनके क्लिनिक पर मनाई गई. जहां बिहार व झारखंड के कई जिलों से लोग पहुंचे थे. इस दौरान लोगों ने तैल्यचित्र पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस दौरान फ्री मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया.

जिसमें उनके पुत्र डॉ. शौकत इरफान और डॉ.आसिफ फिरोज द्वारा मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई. करीब 500 लोगों के स्वास्थ जांच के बाद उन्हें नि:शुल्क दवा दी गई. पैथोलॉजिकल टेस्ट और एक्स-रे भी की गई. कैंप में झारखंड के पलामू, गढ़वा, भभुआ, बिक्रमगंज, रोहतास और नौहट्टा से मरीज आए थे. इस मौके डॉ शौकत इरफान ने कहा कि उनके पिता अपना पूरा वयस्क जीवन मरीजों की निस्वार्थ सेवा में गुजार दी. उनके शब्दकोश में कोई छुट्टी नही था.

वक्ताओं ने कहा कि कोरोना काल में मरीजों की सेवा करते करते खुद कोविड के शिकार हुए और उनकी मौत हो गई. उन्होंने अंतिम समय तक मरीजों की सेवा की. उनके नि:स्वार्थ सेवा भावना का ही फल है कि आज भी अस्पताल में लगे उनके फोटो को देख कर मरीज रोने लगते हैं. तब जाकर उनकी सही कमाई का का फल हमें दिखाई देता है. मौके पर इजहार अंसारी, इकबाल अंसारी, असगर अली, उमेश यादव, अशोक सरावगी, राजेश सिंह, अशोक प्रसाद, अरूण कुमार, सोनू कुमार, राजेश गुप्ता आदि मौजूद थे.

Leave a Reply