रोहतास: सड़क पर निकले डीएम-एसपी, फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से की लॉकडाउन का पालन करने की अपील

सासाराम शहर के सड़कों पर सोमवार को जिलाधकारी धर्मेन्द्र कुमार व एसपी आशीष भारती ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान डीएम-एसपी ने साफ कर दिया कि यह मार्च लोगों के सुरक्षा के लिए है और हम सभी को इस बात का भरोसा दिलाने आए हैं कि वह डरें नहीं और लॉकडाउन का पालन करें. उनकी हर तकलीफ में जिला प्रशासन उनके साथ है. फ्लैग मार्च को देखते हुए पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा रहा. बगैर मास्क व हेलमेट के बाइक चलाने वालों को जुर्माना भरना पड़ा.

दलबल के साथ यह मार्च शहर के नगर थाना से शुरु हुआ जो पुरानी जीटी रोड से होते हुए मुख्य शहर गोलाबाजार, चौखंडी, धर्मशाला रोड, रौजा रोड से होकर गुजरा. सड़कों पर भीड़ नहीं लगाने और अतिआवश्यक कार्य पर ही घर से बाहर निकलने की हिदायत लोगों को माइकिंग कर दी गई. बताया कि कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगा है, ताकि आप व आपका पूरा परिवार सुरक्षित रह सके. अनावश्यक व साधारण कार्य के लिए बाहर न निकलें. बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें. आप सहयोग नहीं करेंगे तो प्रशासन भी लॉकडाउन को सख्ती से अनुपालन कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा.

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि ‘लॉकडाउन में सुबह सात बजे से दिन 11 बजे तक की दी गई छूट का मतलब कतई यह नहीं है कि आप इस दौरान सड़क पर तफरीह करते हुए नजर आएं. छूट सिर्फ अतिआवश्यक कार्यों के लिए दी गई है. इसका अनुपालन हर हाल में करना होगा अन्यथा प्रशासन सख्ती करने से परहेज नहीं बरतेगा.’ एसपी आशीष भारती ने कहा कि ‘लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकले, सोशल डिस्टेंस का पालन करें, बिना मास्क पहने घर से बाहर नहीं निकले. साथ ही उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’ इस दौरान सदर एसडीएम मनोज कुमार, एएसपी अरिवंद प्रताप सिंह समेत पुलिस व प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here