पैदल चढ़ाई कर रोहतासगढ़ पहुंचे डीएम, पंचायत में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

रोहतास प्रखंड अंतर्गत कैमूर पहाड़ी पर स्थित रोहतासगढ़ पंचायत का डीएम धर्मेंद्र कुमार ने दौरा किया. इस दौरान बभन तालाब में बन रहे पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण भी किया. पहाड़ के ऊपर बसे लोगों की समस्याओं को महसूस करते हुए डीएम ने पैदल मार्ग से ही पहाड़ पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली.

इस दौरान रोहतास किला के पास बन रहे पंचायत सरकार भवन के कार्यों में हो रहे विलंब पर नाराजगी जाहिर करते हुए संवेदक को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. साथ ही पंचायत भवन परिसर में ही दो कक्ष के आधुनिक संसाधनों से लैस अतिथिशाला बनाने का निर्देश एसडीएम को दिया. जिसमें पेयजल, शौचालय के साथ साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी. इसके अलावा रोहतासगढ़ किला परिसर तक पहुंचने वाली सड़क का भी जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद किला परिसर में विकास शिविर और चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा, ताकि कैमूर पहाड़ी पर बसे गांवों के विकास की रूपरेखा तैयार की जा सके और वनवासियों की समस्या के समाधान के लिए चितन किया जा सके. भ्रमण के दौरान डीएम ने पूरे किला परिसर को देखा. उन्होंने कहा कि प्रकृति की गोद में अवस्थित यह किला बेजोड़ है, इसका विकास आवश्यक है. इस दौरान डेहरी एसडीएम के अलावा प्रशिक्षु डीएसपी अजीत प्रताप, बीडीओ रोहतास मनोज कुमार, अंचलाधिकारी विकास कुमार, रामलाल उरांव समेत कई अन्य उपस्थित थे.

Ad.

Leave a Reply