रोहतास: रिटायर सर्किल इंस्पेक्टर की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, मृतक के बेटे ने जहरीली शराब को बताई वजह

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के जयश्री में रविवार को एक शख्स की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. मृतक जयश्री गांव के ही श्रवण राम बताए जाते है, वे रिटायर्ड सर्किल इंस्पेक्टर थे. मृतक के पुत्र ने मौत का कारण जहरीली शराब पीना बताया है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल में भेज दिया.

मृतक के बेटा राणा प्रताप बहादुर ने बताया कि दो दिन पहले उनके पिता ने गांव में ही शराब पिया था. इसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई. राणा प्रताप ने बताया कि वो बाहर रहता है, सूचना पर गांव आया और पिता को डॉक्टर से दिखाया. लेकिन रविवार को तबीयत ज्यादा खराब हुई और एनएमसीएच जमुहार ले जाने के क्रम में रास्ते में उनकी मौत हो गई. मृतक के बेटे ने बताया कि गांव में ही शराब बिकती है, जिसका सेवन उसके पिता ने किया था. बताया कि गांव के ही कुछ लड़के और छोट भईए नेता शराब बेचवाते है.

बिक्रमगंज एसडीपीओ शशि भूषण सिंह के मुताबिक जयश्री गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई है, इसमें परिजनों द्वारा शराब पीने के बाद मौत की बात कही गई है. मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है. ग्रामीण बताते हैं कि जयश्री गांव में यह शराब से दूसरी मौत है. गांव में दबी जुबान से कुछ लोगों ने कहा कि शराब जो न करा दे. नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को भी जितेन्द्र साह उर्फ मियां की मौत की सूचना मिलते ही कुछ लोगों द्वारा जहां-तहां शराब फेंक दी गई. बताया कि इस संदिग्ध बीमारी में दो लोग मौत के शिकार हो गए, वहीं सकल साह के दो पुत्र इसकी चपेट मे हैं. बड़ा पुत्र मुन्ना साह पटना के किसी अस्पताल के आइसीयू में है.

जबकि दूसरे पुत्र शिवजी की आंखों की रौशनी अभी पूरी तरह लौट नहीं पाई है. उन्हें भी इलाज के लिए बाहर ले जाया गया है. हालांकि इनके परिजन व पुलिस जहरीली शराब के मामले से इंकार कर रहे है. इधर, जयश्री गांव में बीते 16 घंटे के अंदर दो लोगों की संदिग्धावस्था में मौत के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी लगातार इलाके का दौरा कर रहे हैं. अधिकारी मौत के कारणों का पता लगाने में जुटे हैं. वहीं दूसरी ओर शनिवार से अभी तक डेढ़ दर्जन लोगों को शराब पीने व बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इन सबके बीच पुलिस इस कार्रवाई की वजह बताने से परहेज कर रही है.

Leave a Reply