रोहतास: बिजली बिल बकाया रहने पर दो गांवों का कनेक्शन कटा

प्रतीकात्मक तस्वीर

रोहतास जिले के कोचस प्रखंड प्रखंड के मनीपुर एवं घासा गांव में उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल भुगतान नहीं करने पर बिजली कंपनी ने सोमवार को दोनों गांवों का बिजली कनेक्शन काट दिया. बिजली की रौशनी से जगमग रहने वाला दोनों गांव अंधेरे में डूब गया है. विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि विभागीय अधिकारियों के अपील के बावजूद ग्रामीण बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे. विभाग ने फैसला लेते हुए दोनों गांवों का ट्रांसफॉर्मर से बिजली कनेक्शन काट दिया है.

इस बाबत कोचस के विद्युत विभाग के कनीय अभियंता ने बताया कि मनीपुर गांव में करीब तीन लाख का बिजली बिल बकाया हैं, जहां 45 उपभोक्ताओं में से मात्र सात उपभोक्ता बिजली बिल जमा करते हैं. साथ ही घासा गांव में करीब 12 लाख का बिजली बिल बकाया हैं, जहां 210 उपभोक्ताओं में से मात्र 15 उपभोक्ता बिजली बिल जमा करते हैं.

उन्होंने कहा कि बकाया बिल जमा करने को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया. लेकिन गांव वाले बिजली बिल नहीं जमा कर रहे थे. लिहाजा विभाग के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर गांव का कनेक्शन काट दिया गया हैं. बिजली कनेक्शन काटने के बाद पूरे गांव अंधेरे में डूब गए हैं. बिजली कंपनी की इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हलचल मच गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here