रोहतास के नए एसपी ने संभाला कार्यभार, बैठक के बाद कही ये बड़ी बात

समीक्षा बैठक करते नए पुलिस अधीक्षक आशीष भारती

रोहतास जिले के नए एसपी आशीष भारती ने मंगलवार को अपना पदभार संभाल लिया, और पद संभालते ही वो तुरंत सक्रिय भी हो गए,  पुलिस पदाधिकारियों से मुलाकात की, और फिर उनकी बैठक भी ली, और बैठक के दौरान पुलिस पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को कई अहम बातें भी कहीं. एसपी आशीष भारती ने कहा अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह शिकंजा होना चाहिए. अगर इस मामले में कोई भी और किसी भी तरह की लापरवाही होती है तो वो बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर कहीं पर भी किसी की संलिप्तता मिलती है तो फिर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही बैठक में पुलिस पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को 15 दिन का टास्क दिया गया है.

Ad.

नए एसपी आशीष भारती ने कहा जनता के साथ बेहतर व्यवहार होना चाहिए. पीडि़तों को शिकायत में कार्रवाई के लिए भटकना नहीं चाहिए. इतना ही नहीं इसके अलावा भी एसपी आशीष भारती ने पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष बैठक के दौरान कई अहम बातें कहीं, साथ ही कहा कि इन बातों का गंभीरता के साथ पालन होना चाहिए. इस समीक्षा बैठक में जिले की तमाम अपराधिक घटनाओं एवं अन्य समस्याओं पर पुलिस के साथ चर्चा  किया गया. घटनाओं पर रोक लगाने एवं  बेहतर कार्य करने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है. 15 दिनों बाद पुनः समीक्षा बैठक की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध नियंत्रण करना उनकी पहली प्राथमिकता है. जिसके लिए सभी वरिय पुलिस पदाधिकारी एवं कनिय अधिकारी को विजुअल पुलिसिंग के तहत पेट्रोलिंग करने का आदेश दिया गया हैं. अपराधियो की सूची तैयार करने एवं फरार अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया है. चोरी, डकैती, लूट सहित आर्थिक अपराध पर नियंत्रण स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सासाराम, डेहरी एवं बिक्रमगंज में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू किया जायेगा. कहा कि शराबबंदी कानून का पालन सख्ती के साथ किया जाएगा.

समीक्षा बैठक में सासाराम एएसपी अरविंद प्रताप सिंह, डेहरी एएसपी संजय कुमार, बिक्रमगंज डीएसपी राजकुमार सहित सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे. वहीं दूसरी ओर मंगलवार को बीएमपी दो की कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम ने भी अपने कार्यालय में योगदान लिया. योगदान के बाद पुलिसकर्मियों ने उनको फुल माला व बुके देकर स्वागत किया. स्वागत करने वालों में बिहार पुलिस एसोसिएशन बीएमपी दो के अध्यक्ष धीरज कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे. 

Ad.

Leave a Reply