सासाराम: लॉकडाउन को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त, बेवजह घूमने वालों के कटे चालान

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए बिहार में 25 मई तक लॉकडाउन है. ऐसे में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए सासाराम में पुलिस और प्रशसानिक अधिकारी भी सड़कों पर हैं. लोगों से बार-बार अपील करने के बाद भी बेवजह सड़कों पर घूमने से लोग बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे में सासाराम में पुलिस-प्रशासन की टीम ने सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों का चालान किया.

सदर एसडीएम मनोज कुमार ने बताया कि शनिवार को शहर के पोस्टऑफिस चौक, करगहर मोड़, नगर थाना समेत कई जगहों पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान बेवजह घुमने वाले व वाहनों से तीस हजार रुपये जूर्माना वसूला गया. उन्होंने बताया कि सुबह-शाम बाजार लोगों से पट जा रही है. इसका अनुपालन कराने के लिए पुलिस-प्रशासन जगह-जगह चेकिंग कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि सड़कों पर घूमने वाले लोगों को पूछताछ के बाद घर से निकलने की सही वजह नहीं बताने के बाद चालान किया गया.

हालांकि पिछली बार की अपेक्षा इस बार महामारी का प्रकोप अधिक होने की वजह से सड़कों पर पीड़ित और उसके परिवार के लोगों को अस्‍पताल और दवा, इंजेक्‍शन की जरूरत को पूरा करने के लिए सड़क पर निकलना पड़ रहा है. पुलिस-प्रशासन के लोग डाक्‍टर का पर्चा और अस्‍पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों से जानकारी लेने के बाद वैसे लोगों को जाने दे रहे हैं. लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं. उन्‍हें न तो अपने ही संक्रमित होने का डर है. न ही अपने और दूसरे के परिवार की चिंता है. ऐसे में पुलिस-प्रशासन को ऐसे लोगों के साथ सख्‍ती दिखानी पड़ रही है.

Ad.

Leave a Reply