नोखा: फ्लिपकार्ट कर्मी से लूट मामले का 11 दिन बाद पुलिस ने किया उद्भेदन, लाइनर कर्मी सहित तीन गिरफ्तार; देसी कट्टा व कारतूस भी बरामद

नोखा में बीते 17 अप्रैल को फ्लिपकार्ट के कर्मी से पौने दो लाख रुपये लूट लिए जाने के मामले का शनिवार को पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। नोखा नगर क्षेत्र अंतर्गत महाजन राइस मिल के समीप पर बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर फायरिंग करते हुए घटना को अंजाम दिया था।

बताते हैं कि मामले में फ्लिपकार्ट के ही कर्मी रोहित कुमार लाइनर की भूमिका निभाई थी। रवि रंजन कुमार द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया। जब सुनील कुमार पैसा नहीं दे रहा था तो रवि रंजन कुमार द्वारा फायरिंग की गई। जिसके बाद कर्मी डर गया और बाइक छोड़ दिया और बाइक में रखे गए 178585 रुपए की लूट की घटना का अंजाम देकर के अपराधी चलते बने थे। पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए तीन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही साथ ही इनके पास से दो देशी कट्टा, 18 जिंदा कारतूस, एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक बाइक व एक मोबाइल बरामद किया गया है।

थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने बताया कि 17 अप्रैल को महाजन राइस मिल के पास भारत पेट्रोल पम्प के समीप तीन अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा फ्लिपकार्ट के कर्मी दयालगंज निवासी सुनील कुमार को रोककर अवैध हथियार का भय दिखाकर लगभग 1,78,585 रुपए एवं बाइक लूट लिया गया था। एसपी विनीत कुमार के द्वारा इस मामले को काफी गंभीरता से लिया गया तथा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों के त्वरित गिरफ्तारी के लिए नोखा थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस कर्मियों का तत्काल एक विशेष टीम का गठित किया गया था।

इसी क्रम में विशेष टीम को उक्त घटना में शामिल अपराधकर्मी के नासरीगंज थानान्तर्गत नासरीगंज मोड़ के पास होने का पता चला। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर उक्त घटना में शामिल नासरीगंज थाना क्षेत्र अतमी निवासी रविरंजन सिंह, बघैला थाना क्षेत्र के कारन निवासी अजीत यादव एवं नोखा थाना क्षेत्र के खराड़ी निवासी रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही इनके पास से दो देशी कट्टा, 18 जिंदा कारतूस, एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक बाइक व एक मोबाइल बरामद किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा इस काण्ड में अपनी-अपनी संलिप्ता स्वीकार किया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि अजीत यादव पर नोखा थाना में तीन, दिनारा थाना में एक, नासरीगंज थाना में एक, बघैला थाना में एक, कच्छवां थाना में एक और औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाने में एक मामले दर्ज हैं। जबकि रविरंजन सिंह पर सासाराम नगर थाना में दो, दिनारा थाना में दो, दाउदनगर थाना में एक, सूर्यपुरा थाना में एक, साहपुर थाना में एक, नवीनगर थाना में एक, दिनारा थाना में एक, नासरीगंज थाना में एक व डेहरी नगर थाना में एक मामले दर्ज हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले में फरार एक अभियुक्त के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply