रोहतास में पिकअप पर लदी 3650 बोतल शराब जब्त, पंचायत चुनाव में होना था इस्तेमाल, छह गिरफ्तार

पंचायत चुनाव को लेकर रोहतास पुलिस काफी सक्रिय दिख रही है. आए दिन जिला पुलिस की टीम शराब की बड़ी-बड़ी खेप को बरामद कर रही है. बुधवार को इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के सोन नद के बराज के रास्ते झारखंड से आ रही शराब की बड़ी खेप को पुलिस ने जब्त किया है. मौके से पुलिस की टीम ने झारखंड के गढ़वा, गया जिला के डोभी और औरंगाबाद के छह शराब तस्करों का गिरफ्तार किया है. साथ ही एक वैगनार कार और एक पिकअप को भी जब्त किया गया है.

रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि इस अंतरराजीय शराब तस्करी गिरोह के रोहतास जिला की सीमा में प्रवेश करने की सूचना मिलते ही डेहरी की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवजोत सिमी के नेतृत्व में इंद्रपुरी पुलिस को बराज पर नजर रखने के लिए कहा गया. जैसे ही वैगनार कार और उसके पीछे एक पिकअप वैन बराज के रास्ते इंद्रपुरी थाना क्षेत्र में प्रवेश की. उसे पुलिस टीम ने घेर कर जब्त कर लिया. वैगनार और पिकअप वैन पर सवार झारखंड के गढ़वा जिला के मझियांवा निवासी पंकज कुमार सिंह, मेराल थाना अंतर्गत सिढ़नी निवासी भूषण कुमार देव, तेनार निवासी बसंत कुमार गुप्ता, गया जिला के डोभी थाना अंतर्गत करमोनी निवासी धर्मेंद्र कुमार सिंह, औरंगाबाद जिला के बारूण निवासी अजय कुमार एवं चालक एस कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से पांच मोबाईल फोन जब्त किया गया है.

जब पिकअप वैन की तलाशी ली गई तो 146 पेटियों में बंद 3 हजार 650 बोतल का कुल एक हजार 95 लीटर देसी टंच शराब मिले. जो झारखंड से बिहार के लिए लाया जा रहा था. पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए छह शराब तस्करों से जब पूछ ताछ की गई तो पता चला कि रोहतास के दूसरे चरण में नौहट्टा और रोहतास प्रखंडों में होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान इस खेप को खपा देना था. जिसके लिए बड़े पैमाने पर शराब की मांग सामने आई थी. इसे देखते हुए झारखंड से पिकअप पर लादकर रोहतास लाया जा रहा था. पूछताछ के क्रम में पुलिस को मिली जानकारी के बाद इस तस्करी गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी गई है. रोहतास एसपी ने बताया है कि जल्द ही इस गिरोह के अन्य सदस्य पकड़े जाएगें.

Leave a Reply