रोहतास: 83 लीटर शराब बरामद व 11 अभियुक्त गिरफ्तार, वाहन व मास्क चेकिंग अभियान में 45 हजार वसूला गया जुर्माना

रोहतास जिले में अपराधियों, शराब तस्करों व विभिन्न कांडों के फरार अभियुक्तों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि मंगलवार को विमुक्ति अभियान के तहत पूर्ण नशाबंदी हेतु की गई कार्रवाई में 61 लीटर देसी व 21 लीटर विदेशी शराब को जब्त किया गया.

इसके अलावे 1750 लीटर महुआ पास जब्त कर को भी नष्ट किया गया. इस कार्रवाई में चार शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है. शराब ढोने में प्रयुक्त एक टेम्पू भी बरामद किया गया है. यातायात नियमों का पालन कराने व कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान कुल 231 वाहनों की जांच की गयी. जिसमें यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले 37 वाहन से 29 हजार रुपये एवं मास्क चेकिंग के दौरान 324 व्यक्तियों से 16200 रुपये जुर्माना की राशि वसूली गई.

उन्होंने बताया कि दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर के साथ 3 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि कच्छवां थाना कांड संख्या 31/21 के अभियुक्त सरोज सिंह, नासरीगंज थाना कांड संख्या 155/21 का अभियुक्त विरजु गोसाई, सासाराम मुफ्फसिल थाना कांड संख्या 40/21 का अभियुक्त गया साह व तिलौथू थाना कांड संख्या 208/19 का अभियुक्त धीरज कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि शराब को लेकर बिहार में सख्ती बढ़ा दी गई है. हर एक चेक पोस्ट पर और खासकर सीमा से लगे चेक पोस्ट पर बहुत ही ज्यादा सख्ती की गई है. इसके साथ ही कोरोना के बढ़े हुए संक्रमण और ओमिक्रोन के बढ़े हुए खतरे को देखते हुए जिले में मास्क चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान जो भी बिना मास्क के पकड़े जा रहे हैं उनसे जुर्माना की राशि वसूल कर एक मास्क दिया जा रहा है.

Leave a Reply