रोहतास: हत्या सहित कई मामलों का फरार आरोपित राजदेव उर्फ सिपाही गिरफ्तार, देसी कारतूस व कट्टा बरामद

रोहतास जिले के सासाराम मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने अवैध हथियार रखने और हत्या सहित कई मामलों में फरार चल रहे अपराधी राजदेव सिंह उर्फ सिपाही को शनिवार को सुंभा गांव से गिरफ्तार कर लिया। 2013 में अपनी चाची का गड़ासा से काट हत्या करने के बाद चर्चा में आये सुंभा निवासी राजदेव द्वारा घर में हथियार रखने की सूचना पर पुलिस द्वारा छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि उक्त अपराधी शुंभा गांव के अपने घर में छिपा हुआ है। तत्काल सासाराम मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को छापेमारी के लिए भेजा गया, सत्यापन के बाद छापेमारी की गई। छापेमारी में कुख्यात अपराधकर्मी राजदेव सिंह उर्फ सिपाही को उसके उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

उसके पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा करतूस बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि उक्त अपराधकर्मी से कड़ाई से पूछ-ताछ के दौरान बताया गया कि ये अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर निकट भविष्य में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि उक्त अपराधकर्मी हत्या, लूट एवं अन्य कई गंभीर घटनाओं को अबतक अंजाम दे चुका है, जिसके संबंध में सासाराम मुफ्फसिल थाना में कई अपराधिक कांड भी दर्ज है।

उन्होंने बताया कि ये पूर्व में एक बार हत्या कांड में जेल भी जा चुके है तथा वर्तमान में जमानत पर थे, किन्तु सासाराम मुफ्फसिल थाना के कांड 139/22 में फरार चल रहे थे। बताया कि अवैध आग्नेयास्त्र बरामदगी के संबंध में अलग से प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

Leave a Reply