रोहतास में एडीजी रेल ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए कई निर्देश, बोले- हर हाल में अपराध नियंत्रण जरूरी

बिहार के सभी जिलों में होने वाली क्राइम मीटिंग में अब पुलिस मुख्यालय के अपर पुलिस महानिदेशक, एडीजी और पुलिस महानिरीक्षक, डीआइजी भी शामिल होंगे. इसी क्रम में बुधवार को रोहतास जिले की क्राइम मीटिंग में एडीजी रेल निर्मल कुमार आजाद शामिल हुए. लगभग चार घंटे तक चली मैराथन बैठक में एडीजी ने जिले में पुलिसिंग की बिंदुवार समीक्षा की.

एडीजी ने सभी थानाध्यक्षों से बारी-बारी से उनके काम अपडेट लिया. थानों में कितनी प्राथमिकी दर्ज हुई, कितने का निष्पादन किया गया. शराब निषेघ कानून में कितने मामले दर्ज हुए, कितने निष्पादित हुए, पुलिस गश्ती की क्या स्थिति है, लंबित कांडों के निष्पादन की गति क्या है, आदि की जानकारी ली. कई थानाध्यक्षों को फटकार लगी तो कई के काम से एडीजी ने संतोष जताया।.एडीएजी ने स्पष्ट कहा कि अब थानों एवं सर्किल में नियुक्ति परफार्मेंस के आधार पर होगा. जिसका परफार्मेंस बेहतर होगा, उसे ही थाना और सर्किल मिलेगा.

एडीजी ने अपराधों के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. कहा कि हर हाल में जघन्य वारदात वाले कांडों को अभियान चलाकर निष्पादित किया जाए. उन्होंने थानास्तर पर टॉपटेन अपराधियों की सूची बनाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने गंभीर अपराध, हत्या, लूट, डकैती बलात्कार, दहेज, हत्या, रंगदारी व संप्रदाय सद्भावना के अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार करने को कहा है.

इसके साथ पुलिस गश्ती को और सख्ती से लागू करने को कहा गया. पुलिस गश्ती में शामिल पुलिसकर्मियों की मानीटरिंग की भी जिम्मेदारी दी गई. वरीय अफसरों को भी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करने को कहा गया. बैठक में शाहाबाद पुलिस रेंज के डीआईजी उपेंद्र कुमार शर्मा, रोहतास एसपी आशीष भारती, एसडीपीओ शशि भूषण सिंह, संतोष कुमार राय, एएसपी प्रशिक्षु रामदास, सार्जेंट मेजर रामाकांत प्रसाद समेत जिले के सभी पुलिस निरीक्षक व थानाध्यक्ष शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here