रोहतास: छात्र-छात्राओं संग प्रशासनिक अधिकारियों ने निकाली जागरूकता रैली, नए मतदाताओं को मिलेगा सर्टिफिकेट

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में स्वीप कोषांग के तहत डीएम नवीन कुमार के नेतृत्व में रविवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. जिसमें बिहार पब्लिक स्कूल एंड वेलफेयर एशोशिएसन के तहत विभिन्न स्कूलों के छात्रों के साथ एसपी विनित कुमार, डीडीसी, एसडीएम, डीपीआरओ सहित कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया. रैली रेलवे स्टेशन से शुरू होकर गांधी चौक, पुराने जीटी रोड, पोस्ट ऑफिस चौक, समाहरणालय, कचहरी, करगहर मोड़, सिविल लाइंस होते हुए न्यू स्टेडियम तक गई. जहां पर जागरूकता सभा का आयोजन किया गया.

डीएम नवीन कुमार ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जिले में मतदान प्रतिशत कम रहा था. इसलिए इस बार मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष ध्यान दिया गया है. इस बार जो भी लोग पहली बार वोट करेंगे, उनको प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. डीएम ने पहली बार मतदान करने वाली छात्राओं से कहा कि आप एक समूह में निकले. सीटी बजाते हुए डोर टू डोर जाएं और महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करें. 10 का दम के तहत मतदान केंद्रों पर मिलने वाली सुविधाओं को आप सभी मतदाताओं को बताएं.

दस का दम में बूथों पर महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग वेटिंग हॉल, मतदाताओं की कतार के उपर छाया की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था ओआरएस के साथ, शौचालय, मेडिकल किट, मतदान केंद्र के बाहर पार्किंग की व्यवस्था, मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम व क्रमांक बताने के लिए हेल्प डेस्क, दिव्यांग, आश्रितों, वृद्धों एवं गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष ग्रीन कॉरिडोर, मतदाताओं की कतार के साथ बेंच की व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर और महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग वेटिंग हॉल की व्यवस्था रहेगी.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here