सासाराम स्टेशन पर मना अमृत महोत्सव, सेनानियों के परिजन को किया गया सम्मानित; बाइक रैली दिल्ली के लिए रवाना

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल द्बारा आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर बुधवार को सासाराम रेलवे स्टेशन परिसर में स्वंतत्रता सेनानी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में रोहतास जिले के चार तथा औरंगाबाद जिले के एक स्वतंत्रता सेनानी के परिजन को सम्मानित किया गया.

वहीं, मोतिहारी से निकला आरपीएफ टीम का बाइक रैली बुधवार को उक्त समारोह में सासाराम स्टेशन परिसर पहुंचा. समारोह में आरपीएफ जवानों की टीम को माला पहनाकर सम्मान दिया गया. बाइक रैली में पुरुष जवानों के साथ ही चार महिला जवान भी शामिल हैं जो मोतिहारी से दिल्ली के लिए जा रही हैं. समारोह में भाग लेने के बाद मोतिहारी से बाइक से आये सभी आरपीएफ जवानों को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है, जहां स्वंतत्रता सेनानी के परिजनों को सम्मानित किया गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत ने बताया कि गौरक्षणी के स्व कृष्ण बिहारी शर्मा की पत्नी सुदर्शना कुंवर, बौलिया रोड के स्वतंत्रता सेनानी स्व दशरथ राम की पत्नी गिरिजा देवी एवं चेनारी के स्वतंत्रता सेनानी स्व वृहस्पति शुक्ला की पत्नी रामरति कुंवर को सम्मानित किया गया है.

बताया कि इनके अलावे डालमियानगर के स्व मोती लाल के बेटे पप्पू गुप्ता एवं औरंगाबाद जिले नवीनगर के सोनबरसा निवासी स्वतंत्रता सेनानी जगदीप सिंह के बेटे राणा सिंह को सम्मानित किया गया है. समारोह में आरपीएफ सासाराम के पदाधिकारी एवं जवानों ने देश भक्ति गीत-संगीत भी प्रस्तुत किया. कार्यक्रम का नेतृत्व सासाराम आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत ने किया.

Leave a Reply