सासाराम: शराब के साथ जब्त 33 वाहनों की हुई नीलामी, अगली नीलामी 17 को

जिले में शराब के साथ जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया सोमवार को सासाराम अनुमंडल कार्यालय में की गई. एसडीएम मनोज कुमार की उपस्थिति में शुरू हुई नीलामी के पहली तिथि को 70 वाहनों में से 33 वाहनों की नीलामी की गई. शेष वाहनों की नीलामी अगली तिथि को होगी. अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि वर्तमान अनुमानित मूल्य की राशि 24.74 लाख थी. नीलामी में राशि बढ़कर 31.31 लाख पहुंच गई. उन्होंने कहा कि बाइक, स्कार्पियो, ट्रक, बोलेरो समेत विभिन्न प्रकार के वाहनों की नीलामी की गई.

बताया जाता है कि पहली नीलामी के बाद शेष बचे अब दूसरी नीलामी 17 जुलाई व तीसरी नीलामी 22 जुलाई को होनी है. सासाराम अनुमंडल में कुल 70 वाहनों की नीलामी होनी है. पहले दिन की नीलामी के बाद 37 वाहन शेष बचे हैं. जिले के तीनों अनुमंडल में कुल जब्त 104 वाहनों की डाक के माध्यम से वाहनों की नीलामी की जा रही है. सबसे अधिक वाहनों की नीलामी सासाराम में होनी है. इसके अलावा डेहरी अनुमंडल में आठ और बिक्रमगंज अनुमंडल में 16 वाहनों की नीलामी होनी है.

विभाग ने इसके लिए नीलामी के लिए तीन तिथियों का निर्धारण किया है. पहली तिथि को नीलामी की प्रक्रिया के दौरान शेष बचे वाहनों की नीलामी दूसरे तिथि को तथा इसके बावजूद कुछ वाहन अगर बचेंगे तो उसे तीसरी तिथि को नीलाम किया जा रहा. इसमें ट्रक, ट्रैक्टर, स्कार्पियो, बाइक के अलावा लग्जरी कार भी शामिल हैं. सासाराम अनुमंडल कार्यालय में नीलामी के दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद प्रताप सिंह, वाणिज्यकर उपायुक्त पंकज कुमार, मोटर यान निरीक्षक राकेश रंजन के अलावा उत्पादन विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here