रोहतास: छह साल के बच्चे का मिला शव; 11 दिनों से गायब था बच्चा, गुस्साए लोगों ने किया हंगामा, कहा- पुलिस की लापरवाही से गई जान

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के गौरक्षणी मोहल्ला से गायब हुए शिवपाल प्रसाद के छह वर्षीय पुत्र शुभम का 11 दिन  बाद सोमवार को कुराईच लालगंज नहर में शव मिला है. बच्चे की नृशंस हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया गया है. परिजन मौके पर पहुंचे और शव की पहचान की. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौक को जाम कर दिया. आरोप है कि पुलिस की लापरवाही से ये हत्या हुई है. गुस्साए लोग पुलिस से हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

बताया जाता है कि गौरक्षणी गजराढ़ मोहल्ला निवासी शिवपाल प्रसाद का पुत्र शुभम 17 दिसंबर की शाम को घर के पास खेलने के दौरान गायब हो गया था. एक घंटे तक अपने घर में नहीं आने पर घरवालों ने उसकी खोजबीन की परंतु कोई जानकारी नहीं मिली. अंततः थकहार कर सासाराम नगर थाना में 18 दिसंबर  को शिवपाल प्रसाद के द्वारा सनहा दर्ज कराया गया. सनहा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. स्वजन बच्चे की फिरौती के लिए अपहरण की बात से इंकार करते है.

परिजनों का कहना है कि उनकी किसी स दुश्मनी नहीं है और ना ही कोई पारिवारिक दुश्मनी है. बताते हैं कि शिवपाल प्रसाद चाट चाउमीन का ठेला लगा किसी तरह परिवार का भरण पोषण करते हैं. परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस सक्रिय हुई होती तो बच्चे की हत्या नहीं होती.

परिजनों का कहना है कि मुहल्ले में चार दिन पूर्व बच्चा चोर के मामले में संदिग्ध मानते हुए पुलिस को सौंपा गया था. लेकिन पुलिस ने उससे भी सख्ती से पूछताछ नहीं की. घटनास्थल पर पहुंचे सासाराम नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि शव पर जख्म का निशान है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है.

Ad.

Leave a Reply