रोहतास: नहर में डूबे दूसरे किशोर का शव 48 घंटे बाद बरामद, छोटे भाई को डूबते देख बड़ा बचाने के लिए कूदा था

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगजीवन कैनाल नहर में नहौना-बराढ़ी पुल के समीप बुधवार को डूबे दूसरे किशोर का शव 48 घंटे बाद शुक्रवार को बरामद किया गया. नहर का पानी बंद करने के बाद गोताखोर व स्थानीय लोगों की मदद से दुर्गापुर से तीन किमी दूर तेंदुआ साइफन के पास से शव को बरामद किया गया. बरामद शव अजय गुप्ता के 15 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार का है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल सासाराम में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

बताते हैं कि गर्मी की छुटि्टयों में आदित्य और रजनीश अपने माता-पिता के साथ दुर्गापुर गांव में फुआ के घर आए थे. जिन्हें शुक्रवार को वापस अपने गांव चंदनपुरा लौटना था. बुधवार की दोपहर दोनों के फुआ के घर का एक पड़ोसी बच्चा नहर में नहाने के लिए निकला था. जिसके पीछे-पीछे आदित्य और रजनीश भी आ गए. खेल-खेल में नहर पुल के पास बनी सीढ़ियों के सहारे नहारे के लिए पानी में उतरे जहां धार तेज होने के कारण सबसे पहले आदित्य का पैर पिछला और संतुलन बिगड़ गया. जो पानी के साथ बहने लगा.

जिसे बचाने के लिए रजनीश ने नहर में छलांग लगा दी. जबकि वह भी तैरना नहीं जानता था. जिसके कारण दोनों गहरे पानी में डूब गए. तीसरा किशोर भी उन्हें बचाने के लिए कूद था, लेकिन चिल्लाने पर जुटे स्थानीय ग्रामीणों ने एक किशोर को तुरंत बाहर निकाल लिया. जबकि घंटों मशक्कत के बाद बुधवार को ही रजनीश कुमार का शव बरामद किया गया था. जबकि दूसरे किशोर आदित्य कुमार का शव शुक्रवार बरामद किया गया.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here