रोहतास: तेज हवा से राइस मिल का बॉयलर व स्ट्रक्चर गिरा, नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के बिलासपुर गांव में मंगलवार की दोपहर तेज हवा के कारण एक राइस मिल का बॉयलर व स्ट्रक्चर गिर गया. जिसके चपेट में आने से राइस मिल के दो मजदूरों की मौत हो गई.

यह हादसा मिल में उस समय हुआ जब दोपहर में स्थानीय मजदूर खाना खाने अपने घर गए थे और कुछ मजदूर लंच टाइम में चिमनी के बगल में झोपड़ी जैसा कमरा में गए थे. तभी तेज हवा के चलते बॉयलर व स्ट्रक्चर झोपड़ीनुमा कमरा पर गिर गया. जब चिमनी गिरा तब उसमें मिलिंग के लिए 32 टन धान रखा गया था. जिससे दो मजदूर उसके नीचे दब गए. घटना के बाद हड़कंप मच गया. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए. पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई है.

सूचना मिलने पर डीएसपी पंकज कुमार और स्थानीय सीओ मौके पर पहुंचे. उनके निर्देशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है. मौके पर पहुंचे जेसीबी से ध्वस्त राइस मिल के लोहे के चादरें हटाई गई. इसके बाद मजदूरों ने बोरों में भरकर धान हटाया. लगभग 3 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद दोनों मजदूरों को घायल अवस्था में निकाला गया और सीएचसी ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित किया गया. मृतकों की पहचान बेगूसराय के बगराडीह के रहने वाले 20 वर्षीय प्रिंस कुमार एवं समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सरईयां गांव निवासी 24 वर्षीय सत्यम कुमार के रूप में हुई है.

करगहर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि दुर्घटना में दो मजदूरों की मौत हुई है. दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here