रोहतास: अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक

रोहतास में अनुसूचित जनजाति आयोग बिहार के अध्यक्ष शंभू कुमार सुमन की अध्यक्षता में शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक में एसपी विनीत कुमार द्वारा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम-1989 एवं समय-समय पर संसोधित के तहत अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के मामले में अद्यतन स्थिति से अवगत कराया गया.

एसपी द्वारा बताया गया कि अनुसूचित जनजाति महिला थाना का भवन निर्माण डिहरी में जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. जिससे मामले के निष्पादन में और गति आएगी. एससी-एसटी अत्याचार के मामले में एसपी द्वारा त्वरित गति से निष्पादन के लिए अनुमंडल स्तरीय न्यायालय की स्थापना का प्रस्ताव रखा गया है. बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले तीन आवासीय विद्यालय एवं एक छात्रावास के अच्छे स्थिति में संचालित हैं.

अध्यक्ष ने अनुसूचित जनजाति कम्युनिटी हॉल में एक-एक लाइब्रेरी पंचायत भवन में प्रावधान के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अनुसूचित जनजाति के दो कम्युनिटी हॉल के लिए जमीन का चयन करना सुनिश्चित करें. कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को पहाड़ी क्षेत्र में जो नल खराब स्थिति में है उसकी अविलम्ब मरम्मती कराने का निर्देश दिया गया. बैठक में डीडीसी शेखर आनंद, एडीएम चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here