पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पहुंचे गुप्ताधाम व रोहतासगढ़ किला, बोले- यहां पर्यटन की असीम संभावनाएं

उच्च न्यायालय पटना के मुख्य न्यायाधीश दो दिवसीय भ्रमण पर शनिवार को रोहतास पहुंचे. उन्होंने रोहतास के प्राकृतिक सौन्दर्य को निहारा. मुख्य न्यायाधीश शनिवार देर शाम प्रसिद्ध गुप्ता धाम में पहुंचकर पवित्र गुफा स्थित शिवलिंग की पूजा-अर्चना की तथा वहां के अद्भुत दृश्य को निहारा. अधिकारियों से जानकारी ली.

सुबह से ही चेनारी से लेकर कैमूर पहाड़ी के घनघोर जंगलों में स्थित नदी-नाले आदि जगहों पर मुख्य न्यायाधीश के आने की सूचना पर सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की गई थी. इसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने रविवार को कैमूर पहाड़ी पर स्थित ऐतिहासिक रोहतासगढ़ किला एवं रोहितेश्वर धाम का भ्रमण किया.

वहां के प्राकृतिक वातावरण को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए. उन्होंने रोहितेश्वर धाम स्थित चौरासन मंदिर पर स्थित भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. रोहितेश्वर धाम के ही प्रांगण में कुछ देर बैठे एवं वहां के इतिहास के बारे में जानकारी ली. अद्भुत कलाकृतियों से निर्मित किला एवं मंदिर को देखकर न्यायाधीश ने कहा कि बिहार का यह अद्भुत धरोहर है.

यहां की सुंदरता और प्राकृतिक वातावरण किसी को भी यहां आने के लिए अपनी और आकर्षित कर लेगी. उन्होंने कहा कि रोहतासगढ़ किला ऐतिहासिक है और यहां पर्यटन की कई संभावनाएं हैं. यहां आकर बहुत अच्छा लगा. मौके पर जिला जज अरूण कुमार श्रीवास्तव, एसपी आशीष भारती, सीजेएम राघवेंद्र कुमार, डेहरी एसडीएम समीर सौरभ, एएसपी नवजोत सिमी, स्थानीय बीडीओ, थानाध्यक्ष समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

Leave a Reply