रोहतास के तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल में सीएनजी ट्रैवल्स का हुआ शुरूआत, परिसर गेट से मंदिर तक होगा परिचालन

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड के कैमूर पहाड़ी के गोद में अवस्थित मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल पर में मंगलवार से दो सीएनजी ट्रैवल्स का शुरुआत किया गया है. जिसका मां तुतला भवानी ईको पर्यटन स्थल के अध्यक्ष जय भगवान सिंह और वनपाल अमित सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिससे पर्यटकों व श्रद्धालुओं में काफी खुशी देखी जा रही है.

दोनों सीएनजी ट्रैवल्स मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल के मुख्य गेट से मां तुतला भवानी मंदिर तक चलाया जाएगा. एक वाहन में एक बार में 17 व्यक्ति बैठ सकते है. वनपाल ने कहा कि तुतला भवानी में पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष काफी संख्या में श्रद्धालु आ रहे है. जिनको किसी तरह की कोई समस्या न हो, इसके लिए दो वाहन वन विकास समिति और वन विभाग के सौजन्य से चलाई जा रही है. ई-रिक्शा का भी संचालन होता रहेगा.

वन विकास समिति के अध्यक्ष भगवान सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में इस तरह की सुविधा यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी. ज्ञात हो कि वन मानक के अनुसार निजी वाहनों का प्रवेश सेन्चुरी परिसर के बाहर तक ही है. जिससे बुजुर्गों और महिलाओं के साथ ही बच्चों को थोड़ी परेशानी होती थी. जबकि युवा और अन्य भक्त माता के दर्शन मुख्य द्वार से पैदल ही मंदिर तक चलते हुए कर लेते थे, हालांकि कुछ माह पूर्व ई-रिक्शा शुरू किया गया था.

Leave a Reply