रोहतास में महिला सरपंच को सीओ ने दी गालियां, कहा- तमीज सीखा रही हो तुम; डीएम ने गठित की जांच टीम

रोहतास जिले में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महिला सरपंच को एक अंचलाधिकारी भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं. वीडियो डेहरी अनुमंडल के नौहट्टा प्रखंड का बताया जा रहा है. खबर के मुताबिक गुरुवार को उल्ली बनाही पंचायत के सरपंच के साथ जमीनी मामला को लेकर सीओ ने अभद्र व्यवहार किया है.

मामले की जानकारी मिलते ही डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा जांच टीम गठन का किया गया है. जांच टीम में भूमि सुधार उप समाहर्ता डेहरी श्वेता मिश्र और अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी रिजवान फिरदौस शामिल हैं. जांच दल सीडी एवं अन्य आरोपों की जांच कर रही है. डीएम ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने तक सीओ का वेतन रोक दिया गया है. आरोप सत्य पाएं जाने पर निलंबन की अनुशंसा विभाग को भेजी जाएगी.

बताया जा रहा है कि उल्ली बनाही पंचायत के सरपंच पुष्पांजलि कुमारी के ससुर और दादा ससुर के नाम दो दशक पूर्व आवास निर्माण के लिए कर्मडीहा गांव में भूमि बंदोबस्त किया गया है. जो आज भी इनके कब्जे में है. लेकिन गांव के ही अन्य ग्रामीण उक्त भूमि पर कब्जा कर बंदोबस्त कराना चाहते है. नौहट्टा सीओ राम प्रवेश राम उक्त भूमि का भौतिक सत्यापन करने घटना स्थल पर पहुंचे थे.

सत्यापन के क्रम में सरपंच और उनके परिजन अपना पक्ष रख रहे थे. इसी क्रम में सरपंच की बातों से सीओ भड़क गए और महिला सरपंच को भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे. जिसका वीडियो महिला सरपंच ने बना ली. सीओ के साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला सरपंच का मोबाइल छीनने का प्रयास किया. हम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते है. वहीं सीओ के इस रवैए से ग्रामीणों के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों में आक्रोश व्याप्त है.

Leave a Reply