रोहतास: नहर में मिला किसान का शव, प्याज का बिचड़ा लाने की बात कहकर निकला था घर से, स्‍वजन जता रहे हत्या की आशंका

रोहतास जिले के करगहर थाना क्षेत्र में बभनी गांव के बधार में स्थित किशुनी बांध के नीचे पानी में बुधवार को एक व्यक्ति के शव को देख ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया. उन्होंने घटना की जानकारी करगहर थाना को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को निकाल कर मृतक की पहचान के लिए पूछताछ शुरू कर दी. शव की शिनाख्त शिवसागर थाना क्षेत्र के गरूणा गांव निवासी भुनेश्वर पटेल का 55 वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार सिंह के रूप में की गई.

परिजनों के अनुसार उक्त किसान मंगलवार को करगहर के बभनी गांव प्याज का बिचड़ा लाने गया था. लेकिन बुधवार सुबह भी जब वह नहीं लौटा, तो परिजनों ने खोजबीन शुरु की. इस दौरान जानकारी मिली कि बभनी नहर के सैफन में एक शव तैर रहा है. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव निकाल कर पहचान की तो वो शव गरूणा का प्रमोद कुमार सिंह था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सासाराम सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा उसे परिजन को सौंप दिया. गरूणा गांव में जब मौत की खबर मिली तो मृतक के घर में कोहराम मच गया. मृतक के परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं.

परिजनों का कहना है कि वह गांव के ही नीरज साह के साथ प्याज खरीदने गया था, फिर मौत कैसे हो गई. परिजन नीरज गुप्ता पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं. जबकि नीरज गुप्ता का कहना है कि वे दोनों रात्रि में साथ में खाना खाकर सोए थे, परंतु सबह देखा तो वह बगल में नहीं था. करहगर थानाध्यक्ष ने कहा कि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी. पुलिस जांच में जुटी है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply