रोहतास: चुनावी रंजिश में उपसरपंच की गोली मारकर हत्या, दो दिन पहले बना था उपसरपंच

रोहतास जिला के संझौली थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश में एक उपसरपंच शंभू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अपराधियों ने उपसरपंच को घिनहु ब्रह्म स्थान के पास स्थित सामुदायिक भवन के कमरा में गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी. मृतक उपसरपंच शंभू यादव ने 30 दिसंबर 2021 को ही उपसरपंच पद के लिए शपथ लिया था.

हत्या का आरोप पूर्व सरपंच धनु सिंह पर लगा है. बताया जा रहा है कि बिक्रमगंज के भूतर खैरा पंचायत के उपसरपंच का चुनाव इस बार शंभू यादव ने जीता था, जिससे उसका रिश्ते में भतीजा लगने वाला एवं पूर्व उप सरपंच धनु सिंह नाराज हो गया. उप सरपंच का चुनाव हार जाने से चुनावी रंजिश में उसने शंभू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. इस वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है.

बताया जाता है शुक्रवार कि रात शम्भू यादव सामुदायिक भवन में सोए थे. रात में दो लोग आए और आवाज देकर दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खुलवा कर उपसरपंच को गोली मारकर हत्या कर दी. शम्भू सिंह घिंहुब्रम्ह में ही रहते थे. हत्या का कारण चुनावी रंजिश बताया जा रहा है. सूचना मिलने पर शनिवार को संझौली थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

थानाध्यक्ष शंभू कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर छानबीन की जा रही है और परिजनों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कांड के तथ्य सामने आएगा. बिक्रमगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशिभूषण सिंह ने बताया कि मामले में पूर्व उपसरपंच धन्नु सिंह एवं विजय सिंह दोनों रौनी गांव निवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पंचायत चुनाव में उपजे विवाद को लेकर के यह हत्या की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply