रोहतास: पैक्सों को मिलेंगे पेट्रोल पंप, खुलेंगे जन औषधि केंद्र; सहकारी विकास समिति की बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

रोहतास जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय में सोमवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में जिला सहकारिता समिति की बैठक हुई. बैठक में जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला गव्य पदाधिकारी, नाबार्ड के डीडीएम एवं अन्य मौजूद थे. बैठक में सहकार से समृद्धि योजना के तहत जिले के पैक्सों में पेट्रोल पंप एवं जन औषधि केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया.

डीएम ने सहकार से समृद्धि योजना के तहत योग्य एवं इच्छुक पैक्सों में पेट्रोल पम्प लगवाने के लिए नियमानुसार आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया. जबकि जिला सहकारिता पदाधिकारी को पैक्सों में विभागीय निर्देशों के अनुरूप जन औषधि केंद्र खोलने के लिए कार्रवाई का निर्देश दिया गया.

बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, नबार्ड के डीडीएम, जिला योजना पदाधिकारी एवं महाप्रबंधक, जिला उद्योग केन्द को भी उक्त योजनाओं के तहत अधिक से अधिक लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए जोड़ने का प्रयास करने के लिए निर्देशित किया.

बता दें कि अप्रैल 2023 में पीएम मोदी के सहकार से समृद्धि योजना के तहत मौजूदा थोक पेट्रोल-डीजल डीलरशिप लाइसेंस धारी पैक्स को रिटेल आउटलेट में बदलने के लिए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने सहमति दी. सहकारिता मंत्रालय के अनुसार उक्त निर्णय से पैक्स मजबूत होंगे और इनसे जुड़े लोगों की आय में वृद्धि होगी. अब इसी के तहत जिले के पैक्सों में पेट्रोल पंप खोलने का निर्णय लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here