रोहतास: कृषि विभाग की संचालित योजनाओं की डीएम ने की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

रोहतास में डीएम सह आत्मा अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को कृषि विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यो व विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए योजनाओं के चयन आदि कार्यों की समीक्षा की. बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि रोहतासगढ़ पंचायत अंतर्गत माधा, मानु व ताराडीह को राष्ट्रीय संधारणीय कृषि मिशन योजना में सम्मिलित किया गया है.

रोहतासगढ़ पंचायत के नीचे के गांवों का चयन किया गया है, जबकि पंचायत की उपर के 17 गांवों का चयन होना चाहिए. क्योंकि अभी रोहतासगढ़ पंचायत के उपर के किसानों को विशेष रूप से तत्काल समय में लाभान्वित किये जाने की आवश्यकता है. डीएम द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि रोहतासगढ़ पंचायत अंतर्गत जिन निचले हिस्से के गांवों का चयन किया गया है, उसके स्थान पर जिला सहकारिता पदाधिकारी, परियोजना निदेशक आत्मा के साथ संयुक्त रुप से क्षेत्र भ्रमण कर पहाड़ के उपर स्थित गावों का चयन करें. ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा सके.

जिला कृषि पदाधिकारी व परियोजना निदेशक आत्मा को निर्देश दिया गया कि योजना के कार्यान्वयन के लिए प्रखंड स्तर पर प्रखंड तकनीकी प्रबंधकों, सहायक तकनीकी प्रबंधक व लेखापाल की नियुक्ति से संबंधित पदवार रिक्तियों का विवरण तथा उसके विरुद्ध कितने आवेदन मिले हैं, विभाग से मिली मार्गदर्शिका के अनुसार रोस्टर आदि के नियमों का बिन्दुवार प्रक्रियाओं का अनुपालन करते हुए जांच कर प्रतिवेदन अविलंब उपलब्ध कराएं. बैठक में कृषि विभाग के कई अधिकारियों ने भाग लिया.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here