रोहतास डीएम ने लापरवाह सीओ पर की कार्रवाई की अनुशंसा, विभाग को लिखा पत्र, छह सीओ के वेतन पर रोक, शोकॉज नोटिस जारी

रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कार्य के प्रति लापरवाही पर छह अंचलों के सीओ से स्पष्टीकरण पूछा है. साथ ही अगले आदेश तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है. इन अंचलों में दाखिल-खारिज के एवं परिमार्जन मामले लंबित पाए गए हैं. जबकि सरकारी कार्यों में रूचि नहीं लेने व आमजनों के कार्य के प्रति लापरवाही बरतनेकरगहर सीओ के निलंबन की कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

बीते 27 अप्रैल को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग पटना से प्राप्त निर्देश के आलोक में जिले के सभी अंचल कार्यालयों का निरीक्षण नामित पदाधिकारियों द्वारा किया गया था. निरीक्षण के बाद प्राप्त प्रतिवेदनों में सासाराम अंचल में लंबित मामलों की संख्या 1265, शिवसागर में 458, चेनारी में 765, नोखा में 933, बिक्रमगंज में 681 एवं डेहरी अंचल में दाखिल-खारिज के 765 मामले लंबित पाए गए.

डीएम ने कार्य के प्रति लापरवाही पर सासाराम, नोखा, चेनारी, शिवसागर, डेहरी एवं शिवसागर के सीओ से शो-कॉज करते हुए तत्काल प्रभाव से उनके वेतन निकासी पर रोक लगा दी है. साथ ही डीएम ने करगहर अंचल के सीओ सुरजेश्वर श्रीवास्तव के विरुद्ध सरकारी कार्यों में रूचि नहीं लेने, आमजनों के कार्य के प्रति लापरवाही बरतने एवं वरीय अधिकारी के आदेश का बार-बार उल्लंघन करने के आलोक में उनके विरूद्ध प्रपत्र क गठित कर उनके निबंधन एवं विभागीय कार्यवाही करने की अनुशंसा करते हुए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग को पत्र भेजा है.

Leave a Reply