सासाराम: जाम की समस्या को लेकर डीएम ने किया बैठक, व्यस्ततम समय के दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगो रोक; यातायात नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

सासाराम शहर में नासूर बनी जाम की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर डीएम नवीन कुमार ने मंगलवार को कार्यालय कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान डीएम ने सभी अधिकारियों से शहर में परिवहन को सुचारू संचालन कराने में आने वाली बाधाओं, जाम के कारणों व जाम के समय के बारे में जानकारी ली.

बैठक में जिला प्रशासन एवं पुलिस के वरीय पदाधिकारियों तथा क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ विस्तृत विमर्श किया गया. एसपी विनित कुमार ने पुलिस और ट्रैफिक प्रशासन को सजग रहकर जाम की समस्या को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके बाद डीएम ने अनुमंडल पदाधिकारी, स्थानीय पुलिस-प्रशासन और जिला परिवहन पदाधिकारी को नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया. जिसमें ट्रैफिक जाम के प्रमुख स्थलों को चिन्हित कर जाम की समस्या के कारगर निदान के लिए विस्तृत कार्य योजना को अविलंब तैयार करने का निर्देश दिया गया.

डीएम ने कहा कि शहर में यातायात के व्यस्ततम समय में भारी वाहनों जैसे ट्रक, ट्रैक्टर इत्यादि का प्रवेश को रोका जाए एवं इसके लोडिंग एवं अनलोडिंग के कार्य को दिन में न करके रात में करने हेतु योजना तैयार करने के लिए निर्देशत किया गया. ऑटो इत्यादि वाहनों के लिए एक अलग लेन को प्रस्तावित करने का निर्देश दिया गया.

नगर आयुक्त ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रतिदिन कार्रवाई की जाएगी. जिसमें नगर निगम, जिला प्रशासन एवं पुलिस बल की टीम रहेगी. करगहर के बस अब नए बस स्टैण्ड से संचालित होंगे. जिला परिवहन कार्यालय के एनफोर्समेंट को प्रतिदिन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर नियमानुसार फाइन करने का निर्देश दिया गया. बैठक में अपर समाहर्ता रोहतास, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सासाराम, अनुमंडल पदाधिकारी डेहरी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here