रोहतास: मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन को डीएम ने झंडी दिखाकर किया रवाना, 6 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगें एक-एक वैन; मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ईवीएम के प्रचार-प्रसार व जागरूकता के लिए रोहतास जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों में मोबाइल प्रदर्शन वैन को रवाना किया गया. सोमवार को डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवीन कुमार ने कलेक्ट्रेट परिसर से सातों विधानसभा क्षेत्र के लिए मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन को रवाना किया.

लोकसभा निर्वाचन-2024 को लेकर मोबाइल डेमोंस्ट्रेशन वैन तैयार किया गया है. प्रत्येक वैन में एक मास्टर ट्रेनर हैं ,जो मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे. साथ ही वोटिंग कैसे करें इसकी विस्तार से जानकारी देंगे.

डीएम ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार ये प्रचार वाहन जिले के सभी 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों में मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन, ईवीएम और वोटर वैरिफायबल पेपर आडिट ट्रेल की कार्य प्रणाली से संबंधित जागरूकता एवं जानकारी प्रदान करेगा. इस दौरान मास्टर ट्रेनर की टीम प्रत्येक मतदान केंद्र पर निर्धारित कार्यक्रम के तहत पारदर्शी तरीके से ईवीएम तथा वीवीपैट के माध्यम से मतदान करने की संपूर्ण प्रक्रिया की जानकारी से जनसाधारण को अवगत करवाएंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे ईवीएम जागरूकता कार्यक्रम के तहत महत्त्वपूर्ण जानकारी अवश्य प्राप्त करें. मौके पर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार, डीपीआरओ धर्मवीर कुमार, ओएसडी सौरभ कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here