रोहतास: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन परीक्षार्थियों के खिले चेहरे, 13974 रहे अनुपस्थित; स्टेशन पर उमड़ी भीड़

परीक्षा खत्म होने के बाद सासाराम स्टेशन पर उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़

बीपीएससी द्वारा आयोजित बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन रोहतास जिले में दोनों शिफ्टों में शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा सम्पन्न हो गई. दूसरे दिन भाषा विषय की परीक्षा हुई. पहली शिफ्ट में पुरुष और दूसरी शिफ्ट में महिला परीक्षार्थी शामिल हुईं. आज के पेपर से अधिकांश परीक्षार्थी खुश नजर आए. परीक्षार्थियों का कहना था कि कल जो पूछे गए उससे आज आसान सवाल पूछे गए.

वहीं, परीक्षा के दौरान जिले के अधिकारी केंद्रों पर लगातार भ्रमणशील होकर निरीक्षण करते रहे. सभी 33 परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति थे. केंद्रों पर जैमर लगाया गया था. साथ ही सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही थी. परीक्षा में पहले शिफ्ट में 19 हजार 895 परीक्षार्थियों में से 13 हजार 279 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि छह हजार 616 अनुपस्थित रहे. दूसरे शिफ्ट में 19 हजार 558 परीक्षार्थियों में से 12 हजार 200 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. जबकि 7 हजार 358 अनुपस्थित रहे. यानि दोनों पाली में कुल 39 हजार 453 परीक्षार्थियों में से 13 हजार 974 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया.

इधर, परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों में घर पहुंचने की जल्दी दिखाई दी. परीक्षा समाप्त होते ही सासाराम, डेहरी व बिक्रमगंज शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाम की स्थिति देखने को मिली. जबकि बिहार के विभिन्न जिलों व अन्य राज्यों से परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों की रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ उमड़ पड़ी. हजारों परीक्षार्थी रेलवे स्टेशन पर नजर आए. पूर्व मध्य रेलवे ने शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर कई स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here