रोहतास: किसान का बेटा भारतीय सेना में बना लेफ्टिनेंट, बड़ा भाई भी वायु सेना में है पायलट

रोहतास जिले के सूर्यपुरा प्रखंड क्षेत्र के शिवोबहार पंचायत के पड़रिया निवासी किसान सत्येंद्र सिंह एवं गृहणी माता पूनम देवी के पुत्र अमन कुमार ने आर्मी में लेफ्टिनेंट बन कर गांव व प्रखंड का नाम किया रौशन है.

इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में आयोजित पासिंग आउट कार्यक्रम में विभागीय आमंत्रण पर अमन के माता-पिता वहां पहुंचे, जहां उन्हें लेफ्टिनेंट बने अपने बेटे को अपने हाथों से वर्दी पहना कर विभागीय बैच को कंधे पर लगाने का गौरव प्राप्त हुआ.

अमन के पिता किसान सत्येंद्र सिंह ने बताया कि अमन कुमार की प्रारंभिक शिक्षा वर्ग पहली से पांचवी तक की बिक्रमगंज के निजी विद्यालय में हुई थी. इसके बाद उसने सैनिक स्कूल अंबिकापुर से प्रवेश परीक्षा पास कर कक्षा 6 से 12 वीं तक की पढ़ाई की.

इसके बाद 2018 में NDA की परीक्षा पास कर इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून से प्रशिक्षण प्राप्त कर आज इंजीनियरिंग रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट बना है. पिता ने बताया कि अमन के बड़ा भाई विवेक कुमार वायु सेना में है. वह वहां फ्लाइट पायलट के रूप में कार्यरत है. गांव के प्रधान रामप्रवेश सिंह, पूर्व प्रमुख जगनारायण सिंह, मीरा देवी, सूरज सिंह, शिवनारायण सिंह एवं अन्य ने परिवार को बधाई दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here