रोहतास: महिला बैंक मैनेजर ने की खुदकुशी, जब्त मोबाइल व डायरी से खुलेगा राज

रोहतास जिले के डालमियानगर ओपी थाना क्षेत्र के एसओबी ऑफिसर क्वार्टर में रह रही पंजाब नेशनल बैंक औरंगाबाद की सीनियर ब्रांच मैनेजर पद पर कार्यरत महिला बैंक पदाधिकारी नेहा कुमारी उर्फ गुड़िया ने गुरूवार की सुबह अपने क्वार्टर में पंखे से लटक कर जान दे दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटनास्थल से पुलिस ने डायरी और मोबाइल फोन बरामद की है जिसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि नेहा अपने पति के साथ डालमियानगर के एसओबी-14 में किराए पर रहती थी. उसके पति पवन कुमार एनटीपीसी में इंजीनियर है. गुरुवार को जब घर की नौकरानी और दूधवाला दरवाजा खुलवाने की कोशिश की तो अंदर से दरवाजा नहीं खुला तो काफी देर के बाद जब मकान मालिक को शक हुआ तो उन्होंने भी दरवाजा खुलवाने की कोशिश की. लेकिन फिर भी दरवाजा नहीं खुला तो उनके पति को फोन किया गया.

घटना की जानकारी मिलने पर नेहा के पति पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद दरवाजा तोड़कर अंदर देखा गया तो नेहा फांसी के फंदे से झूल रही थी. नेहा का एक 6 साल का बेटा भी है, जो फिलहाल नाना-नानी के पास भागलपुर में है. घटना के समय बैंक अधिकारी घर में अकेली थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि नेहा काफी मिलनसार थी. वो पीएनबी डालमियानगर में भी मैनेजर के पद पर पोस्टेड थी. जिसके बाद डेहरी में काफी दिन रही, उसके बाद औरंगाबाद पीएनबी में पोस्टिंग हो गई थी. तभी से वो डालमियानगर में ही रहती थी. उनके पति का एनटीपीसी में पोस्टिंग होने के बाद उनका हर वीकेंड पर डालमियानगर आना होता था. स्थानीय लोगों के मुताबिक उक्त महिला नौकरी के साथ-साथ बीपीएससी की तैयारी करती थी.

पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं. हाइ प्रोफाइल मामला देखते हुए हर पहलू पर जांच कर रही है. हालांकि आत्महत्या के बाद नेहा की डायरी व उसके मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया है. उसी के सहारे पुलिस आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा कर रही है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृत बैंक अधिकारी का मोबाइल व सुसाइड डायरी जब्त कर लिया गया है. पड़ोसियों एवं पति से पूछताछ की जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही नेहा के मायके वाले भी भागलपुर से डालमियानगर के लिए रवाना हो चुके हैं.

Leave a Reply