रोहतास में भोजपुर का कुख्यात अपराधी बसंत समेत पांच गिरफ्तार, देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद

रोहतास पुलिस को अपराध नियंत्रण में एक बार फिर सफलता मिली है. पुलिस ने भोजपुर जिले के इमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी कुख्यात अपराधी बसंत पासवान व उनके चार साथियों को अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर गिरफ्तार की है. इनके पास से देसी कट्टा, गोली, मोबाइल व चार बाइक बरामद की गयी है. गिरफ्तार अपराधियों में भोजपुर के टॉप टेन में से एक अपराधी भी शामिल है और चार रोहतास जिले के है.

इस संबंध में गुरुवार की दोपहर आयोजित प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बिक्रमगंज एसडीपीओ शशि भूषण सिंह ने बताया कि 12 जुलाई बीते बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि काराकाट थाना के करुप बाजार में रंगदारी की मांग को लेकर कुछ अपराधी लाइन होटल मालिक के साथ मारपीट कर रहे है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची जहां से एक अपराधी को बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया. अन्य अपराधी पुलिस को देख फरार हो गए. इसके बाद होटल मालिक के द्वारा काराकाट थाना में कांड संख्या 202/23 दर्ज कराई गई है. मामले में गिरफ्तारी को ले पुलिस छापेमारी कर रही थी.

इसी क्रम में जानकारी मिली कि काराकाट थाना कांड संख्या 202/23 में शामिल अपराधी सकला बाजार में लूट की योजना बना रहें है. इसके पश्चात पुलिस ने तत्काल सकला बाजार में छापेमारी कर चार अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया. एसडीपीओ ने बताया कि इस गिरफ्तारी में भोजपुर के इमादपुर थाना के टॉप टेन अपराधियों की सूची में बसंत पासवान का नाम दूसरे स्थान पर शामिल है. बसंत पासवान की गिरफ्तारी करुप लाइन होटल से हुई थी. उसे इमादपुर थाना की पुलिस कांड संख्या 93/21 एवं 95 /21 में तलाश कर रही थी.

बताया कि चार अन्य अपराधी सकला बाजार से गिरफ्तार किए गए है. जिसमें काराकाट प्रखंड के सकला बाजार निवासी आजाद कुमार एवं रविश कुमार, कोपा गांव का दीपक पांडेय एवं अमझोर ओपी निवासी ब्रजेश कुमार शामिल हैं. इनके पास से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, दो मोबाइल व दो बाइक बरामद किया गया है. ये चारों काराकाट थाना कांड संख्या 202/23 में नामजद हैं. बताया कि घटना में संलिप्त एक अन्य अपराधी के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here