रोहतास में अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत: तीन की डूबने से गई जान, दो की सड़क दुर्घटना में मौत

रोहतास जिले में रविवार रात और सोमवार को अलग-अलग दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. जिसमें तीन लोगों की मौत नदी में डूबने और दो लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई हैं. पहली घटना दरिहट थाना क्षेत्र की है, जहां मझिआंव सोन नद में सोमवार की अहले सुबह एक युवक की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है. मृतक मझिआंव भुईया टोली के श्रीभुईया के 30 वर्षीय पुत्र बिभीक्षण भुईया बताया जाता है.

घटना के बारे में बताया जाता है कि बिभीक्षण भुइयां पड़ोस के लोगों के साथ छठ के दूसरा अर्घ्य देने सोन नद घाट पर गया था. इसी दौरान वह स्नान के दौरान वह डूब गया. युवक के डूबने की भनक किसी को नही लगी. सूर्योदय के बाद साथ आये पड़ोसियों ने खोजबीन शुरू की. इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना के बाद गांव के दर्जनों युवक नदी में उतर कर खोजने लगे. काफी प्रयास के बाद पानी में डूबे हुए युवक का शव बरामद किया गया.

दूसरी घटना कच्छवा थाना क्षेत्र की है, जहां छठ के दौरान तालाब में डूबने से युवक की मौत हो गई. मृतक डेहरी मुफ्सिल थाना क्षेत्र के नारायण बिगहा निवासी नागेंद्र प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र अनुज कुमार बताया जाता है. घटना सोमवार की सुबह दीपऊ ब्रह्म स्थान के निकट सोमवार की सुबह साढ़े पांच व छह बजे के बीच घटी. जब युवक नहाने के क्रम में गहरे पानी में चला गया था. घटना के बाद अवचेतन अवस्था में युवक को ग्रमाणों व पुलिस की मदद से बाहर निकला. पुलिस तत्काल उसे नासरीगंज पीएचसी ले आई, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जाता है कि युवक छठ के अवसर पर बेल्हाड़ी गांव में अपने मौसा विनय कुमार सिंह के यहां आया था.

तीसरी घटना सूर्यपुरा थाना क्षेत्र की है, जहां कवई गांव के समीप काव नदी मे एक अधेड़ की शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगंज टोला निवासी 52 वर्षीय राजेश चौधरी की कवई गांव के समीप काव नदी मे शव ग्रामीणों ने देखा. जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते हीं पुलिस उक्त गांव पहुंच शव को कब्जे मे ले लिया. पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया. घटना के संबंध मे प्रथम दृष्टया उक्त व्यक्ति के काव नदी मे डूबने से मौत बताया जा रहा है. थानाध्यक्ष सुसंत कुमार ने बताया कि अब घटना कैसे हुई यह तो जांच के पश्चात ही पता चल पाएगा.

चौथी घटना नासरीगंज थाना क्षेत्र की है, जहां नासरीगंज-राजपुर मार्ग पर पिपरडीह हाईस्कूल के समीप रविवार की रात सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत गई. मृतक की पहचान तरावं गांव के राममूर्ति राम का 40 पुत्र सुरेश कुमार राम के रूप में हुई. बताया जाता है कि बाइक सवार रात में लगभग नौ बजे अपनी ससुराल से घर के लिए निकला था. इसी क्रम में वह दुर्घटना का शिकार हो गया. उसकी बाइक के किसी अज्ञात वाहन से टक्कर की आशंका व्यक्त की जा रही है.

वहीं, कोचस थाना क्षेत्र के उसरांव गांव के समीप राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सोमवार शाम दो बाइकों के आमने-सामने के टक्कर में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक कैमूर के बघिनी कला गांव निवासी प्रमोद उर्फ नेताजी बताये जाते है. जबकि चितांव निवासी रामजी पाठक को पीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया.

बताया गया है कि मृतक प्रमोद उर्फ़ नेताजी अपने गांव से छठ पर्व का प्रसाद लेकर दिनारा के तरफ जा रहे थे. इसी क्रम में चितांव गांव से कोचस आ रहे रामजी पाठक की टक्कर उक्त बाइक से हो गयी. घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने दोनों को पीएचसी में पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने प्रमोद उर्फ़ नेताजी को मृत घोषित कर दिया. इस घटनाक्रम के बाद अस्पताल में शव घंटों पड़ा रहा. जिसमें पुलिस के लापरवाही को लेकर आम लोगों में काफी आक्रोश था. बाद में पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here