रोहतास: वन विभाग ने अलग-अलग जगहों से गिट्टी लदे दो ट्रैक्टर एवं यूकेलिप्टस की लकड़ी को किया जब्त, दो गिरफ्तार

रोहतास में दो अलग-अलग जगहों पर वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर अवैध गिट्टी लदा दो ट्रैक्टर एवं भारी मात्रा में लकड़ी को जब्त किया है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है. सासाराम शहर में डीएफओ ने शनिवार को अभियान चलाकर अवैध गिट्टी लदा दो ट्रैक्टर को जब्त किया है. दोनों ट्रैक्टर को सासाराम डीएम कॉलोनी व फोरलेन से जब्त किया गया है.

दोनों ट्रैक्टर पर सवार एक-एक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. डीएफओ मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्ता सूचना के आधार पर स्वयं दोनों ट्रैक्टर को जब्त किया है. वही, डेहरी में शनिवार सुबह वन विभाग की टीम द्वारा शॉ मिल में छापेमारी की. जहां पर झारखंड से लाई गए भारी मात्रा में लकड़ी को जब्त किया गया है. मामले में शॉ मिल के मालिक से पूछताछ की जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग की टीम ने डीएफओ के नेतृत्व में डेहरी के तारबंगला स्थित शॉ-मिल पर छापेमारी की, जहां से भारी मात्रा में यूकलिप्टस की लकड़ी जब्त किया गया है. शॉ मिल के मालिक के द्वारा जानकारी दी गई कि लकड़ी झारखंड के पलामू जिले के पाटन थाना के सरैया गांव से लाई गई है. उसके द्वारा सरैया गांव के मुखिया का मुहर लगा कागज भी दिखाया गया, परंतु उसपर कोई हस्ताक्षर नहीं था. कागजात को जब्त कर उसकी वैधता की जांच जा रही है.

Leave a Reply