रोहतास में गरज-चमक के साथ बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से मासूम सहित 4 लोगों की मौत; सभी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिपे थे

रोहतास जिले में शनिवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली. कई प्रखंडों में तेज हवा और मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश हुई. इससे सड़कें एवं खेत-खलिहान भीग गए. वहीं बदला हुआ मौसम आफत बनकर भी आया. आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर एक मासूम सहित चार लोगों मौत हो गयी और तीन लोग झुलस गए.

बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के गोटपा नहर पुल के पास आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, जब आकाशीय बिजली कड़कते हुए गिरी, तब ये लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठे थे. ये सभी लोग मजदूर हैं और मजदूरी करके लौटने के क्रम में वहां पेड़ के नीचे बने चबूतरे पर हल्की बारिश के कारण बैठे थे.

ग्रामीण राजेश्वर सिंह ने बताया कि इस हादसे में जान गंवाने वाले 35 वर्षीय अरबिंद साह और 40 वर्षीय ओम प्रकाश कुमार है. वहीं इसी गांव के 32 वर्षीय कंचन सिंह, 50 वर्षीय बुधु साह और 35 वर्षीय मुन्ना रजवार घायल हैं. घायलों को इलाज के लिए दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है.

वहीं, मोहनी गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक 8 वर्षीय बालक अभिषेक कुमार की मौत हो गई. वह मूल रूप से बक्सर जिला के धनसोइ थाना क्षेत्र के उधोपुर का निवासी मुन्ना सिंह का पुत्र है. वह अपने फूफा मोहनी निवासी उमेश यादव के घर रह कर बिक्रमगंज में पढ़ता था. शनिवार दोपहर में वह मोहिनी गांव में साथियों के साथ बगीचे में आम चुन रहा था. इसी दौरान बारिश होने पर सभी बच्चे पेड़ के नीचे खड़े हो गए. तभी गिरे आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कुंदन कुमार अचेत हो गया. परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सीओ रजत कुमार वर्णवाल ने बताया कि निंगा गांव में भी सड़क निर्माण में लगे एक मजदूर की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई. मृतक अयोध्या चौधरी का 23 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार नोखा थाना क्षेत्र के लेवड़ा का निवासी है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here