कल से सासाराम में भी रुकेगी यह ट्रेन, 6 माह तक प्रायोगिक तौर पर होगा ठहराव, देखें समय-सारणी

26 नवंबर यानि शुक्रवार से सासाराम जंक्शन पर भी हावड़ा-लाल कुआं साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन रुकेगी. पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत आने वाले सासाराम रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का छह महीने के लिए प्रायोगिक तौर पर ठहराव किया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है. ट्रेन संख्या 12353/12354 हावड़ा से चलकर गया, डेहरी और अब सासाराम तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, वाराणसी, रायबरेली, लखनऊ, बरेली आदि होते हुए लालकुंआ तक जाएगी. इससे यात्रियों में खुशी है.

हालांकि इस ट्रेन का ठहराव अभी प्रायोगिक तौर पर केवल छह महीने के लिए किया गया है, जिसे आगे बढ़ाए जाने की संभावना है. सासाराम स्टेशन प्रबंधक ने बताया दीनदयाल उपाध्याय और गया रेलखंड में सासाराम सर्वाधिक महत्वपूर्ण स्टेशन है. ऐसे में उम्मीद है कि 12353/12354 हावड़ा-लाल कुआं एक्सप्रेस को भी यात्रियों का अच्छा रिस्पांस मिलेगा. उन्होंने बताया कि 12353 हावड़ा-लालकुआं एक्सप्रेस 26 नवंबर से सासाराम जंक्शन पर 16:00 बजे पहुंचकर 16:02 बजे लालकुआं के लिए प्रस्थान करेगी. जबकि 12354 लालकुआं-हावड़ा एक्सप्रेस 27 नवंबर से सासाराम में 09.35 बजे पहुंचकर 09.37 बजे हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी.

इस ट्रेन के सासाराम जंक्शन पर ठहराव होने से सासारामवासियों को उत्तराखंड के नैनीताल, रानीखेत, मुक्तेश्वर धाम जैसे जगहों पर सफर आसान हो जाएगा. इस ट्रेन के ठहराव को लेकर पुलिस-पब्लिक हेल्पलाईन टीम के सदस्यों की कड़ी मेहनत के बाद रेलवे ने सासाराम जंक्शन पर ठहराव को हरी झंडी दी है. लालकुआं सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के सासाराम जंक्शन पर ठहराव कराने के लिए पुलिस पब्लिक हेल्पलाईन टीम के सदस्य कुंडल सिंह, जावेद अख्तर, श्यामसुंदर पासवान ने कड़ी मेहनत की है. मंत्री से लेकर अधिकारियों तक की दौड़ लगाई गई है तब जाकर इस ट्रेन का ठहराव सासाराम जंक्शन पर सुनिश्चित हुआ है. इसके आगे भी सासाराम जंक्शन पर कई ट्रेनों का ठहराव एवं विस्तार कराने के लिए पुलिस-पब्लिक टीम लगी हुई है.

Leave a Reply