रोहतास: झोपड़ीनुमा घर में लगी भीषण आग, दो साल की बच्ची की मौत, 3 बच्चे समेत 6 झुलसे

रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के रेहारी गांव में मंगलवार को झोपड़ीनुमा घर में आग लग गई. इसमें घर में सो रही मासूम बच्ची की जलने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया. घटना में 3 बच्चे समेत 6 लोग घायल हो गए हैं. इस घटना में पशुओं की भी मौत हुई है.

मृत बच्ची की पहचान गांव के ही फूलन पासवान की दो वर्षीय बेटी संध्या कुमारी के रूप में हुई है. जबकि बच्ची का भाई 3 वर्षीय अंकुश कुमार और मां 25 वर्षीय शोभा देवी झुलस गई है. अन्य घायलों में 25 वर्षीय हरी पासवान, 27 वर्षीय मीरा देवी, 3 वर्षीय देव कुमार एवं 6 वर्षीय रितिक कुमार शामिल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करगहर में ले जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल सासाराम के ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया.

ग्रामीणों के मुताबिक, गांव से गुजर रहे बिजली के तार के आपस में टकराने से निकली आग की चिनगारी झोपड़ीनुमा घर के छत के फूस जा गिरी. जिससे घर में आग लग गई. हवा के कारण आग आसपास के झोपड़ीनुमा घर को भी आग ने अपनी चपेट में ले ​लिया. बताते हैं कि आगलगी में 20 बकरियां और 4 गाय की भी जलने से मौत हुई है. अनाज, चारा समेत घरों में रखा गया अन्य सामान जल कर राख हो गया. बड़हरी थानाध्यक्ष जितेंद्र पंडित ने बताया कि अगलगी में एक की मौत हुई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया है. क्षति का आकलन किया जा रहा है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here