रोहतास: बिजली का करंट से पति की मौत, बचाने गई पत्नी भी झुलसी

रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र के हंकारपुर गांव में शुक्रवार को एक बुजुर्ग दंपति करंट की चपेट में आ गया. जिससे 65 वर्षीय शिवपूजन चंद्रवंसही की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी धनावत देवी घायल हो गई. जिसका इलाज रेफरल अस्पताल नौहट्टा में चल रहा है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि हंकारपुर गांव निवासी शिवपूजन चंद्रवंशी अपने घर में ही चापाकल पर स्नान करने के दौरान विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गए.

करंट लगते ही उनकी एक तेज चीख निकली, चीखने की आवाज सुनकर पत्नी धनावत देवी दौड़ कर गईं और पति को तड़पते देख बचाने का प्रयास करने लगीं, जिससे वह भी करंट की चपेट मे आ गईं. चीखने की आवाज सुनकर परिजन आसपास के लोग पहुंचे और किसी तरह दोनों को करंट से छुड़ाया. आनन-फानन में परिजनों और ग्रामीणों की मदद से दोनों को इलाज के लिए नौहट्टा के पीएचसी में लाया गया.

जहां इलाज के दौरान पति शिवपूजन चंद्रवंशी की मौत हो गई. जबकि पत्नी की इलाज चल रहा है. सूचना पर सीओ रामप्रवेश राम एवं थानाध्यक्ष निखिल राय अस्पताल में पहुंचे. पुलिस ने शिवपूजन चंद्रवंशी के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया. सीओ ने बताया कि मामले से विद्युत विभाग को अवगत करा नियमानुसार मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

Leave a Reply