रोहतास: जमीन विवाद में बाप-बेटों की तलवार से काटकर हत्या

जिले के दरिहट थाना क्षेत्र के खुदरांव गांव में मंगलवार की देर शाम जमीन विवाद में पिता और उसके दो बेटों की एक साथ तलवार से काटकर हत्या कर दी गई. मृतकों की पहचान विजय सिंह (पिता) और उनके दो बेटे दीपक सिंह और राकेश सिंह के रूप में की गई है. हत्या की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की तलाश जारी है. हत्या के बाद से ही पूरे गांव में तनाव का माहौल है. घटना का कारण महज डेढ़ बीघा जमीन के स्वामित्व को लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है. घटना के बाद गांव पुलिस कैंप कर रही है. एसपी आशीष भारती और डिहरी के एएसपी संजय कुमार भी दल बल के साथ मौके पर मौजूद हैं. 

एसपी आशीष भारती ने बताया कि जमीन संबंधित विवाद में दो गोतिया के बीच में मारपीट की घटना घटित हुई. इस क्रम में एक पक्ष के तीन लोगों की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई. हत्याकांड में प्रयुक्त तलवार को पुलिस ने बरामद कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले को काफी गंभीरता से लिया गया है. इस घटना में आरोपी एक व्यक्ति जो खुद भी जख्मी है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने कहा कि दोनों भाई का परिवार एक ही मकान में रहता है. इनके बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, उसी विवाद को लेकर आपस में विवाद उत्पन्न हुआ और घटना घटी. इस मामले में जो भी अभियुक्त शामिल है उसे जल्द गिरफ्तार किया जायेगा.

बताया जा रह है कि मंगलवार को अजय सिंह अपने पुत्रों के साथ जैसे ही उस जमीन पर धान की रोपनी के लिए गए तो विजय सिंह भी पहुंच गए. वहां लाठी-डंडा से मारपीट हुई. बाद में घर लौटने के बाद अजय सिंह निकले और अपने बेटों के साथ तलवार-गड़ासा लेकर विजय सिंह व उनके पुत्रों पर टूट पड़े तथा तीनों की हत्या कर दी. पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त तलवार को जब्त कर लिया है. ग्रामीणों के अनुसार इनके निसंतान चाचा कुंजा सिंह की पत्नी ने अपने हिस्से की जमीन छोटे भतीजे अजय सिंह की पत्नी के नाम लिख दी थी. जबकि विजय सिंह भी उस जमीन पर दावा कर रहे थे. जमीन को लेकर विजय सिंह ने अनुमंडल कोर्ट डेहरी में आवेदन देकर कार्रवाई का अनुरोध किया था.

Leave a Reply