रोहतास: नहर खुदाई के दौरान कनीय अभियंता से मारपीट, घायल

फाइल फोटो

रोहतास जिले में चेनारी थाना क्षेत्र के दुर्गावती जलाशय परियोजना के उरदा वितरणी में चल रहे कार्य को लेकर स्थानीय लोगों और कनीय अभियंता में मारपीट हुई. जिसमें सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज सदर अस्पताल सासाराम में चल रहा है. इस संबंध में विभाग के जेई दीपक कुमार ने चेनारी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

घायल कनीय अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि चेनारी प्रखंड के उरद नहर मे पोकलेन द्वारा नहर की खुदाई का काम चल रहा था. इसी दौरान चिंटू सिंह और उनके पिता वंशनारायण सिंह निर्माण साइट पर पहुंचे और पूर्व निर्धारित एलाइनमेंट को बदल कर दूसरे एलाइनमेंट पर निर्माण कराने की मांग करने लगे. जेई ने बताया कि नियम के तहत यह संभव नहीं था. इसलिए इसका विरोध किया तो उनलोगों ने बंदूक की बट से मारपीट करते हुए गाली-गलौज करने लगे और पैसे की मांग कर करने लगे.

इस संबंध में जेई दीपक कुमार ने चेनारी थाना में सिंह और उनके पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी में मारपीट और पैसे की मांग का आरोप लगाया गया है. थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने बताया कि विभाग के जेई के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि दो माह पूर्व में भी नहर खुदाई के दौरान उक्त लोगों द्वारा मुआवजा के अनुरूप अधिक जमीन में नहर खोदने को लेकर उक्त वितरणी का कार्य रोक दिया गया था. बाद में विभाग द्वारा जमीन मापी कराया गया. विगत तीन माह से उक्त स्थल पर विवाद चल रहा है.

Leave a Reply