रोहतास: चर्चित लल्लू हत्याकांड में फरार कक्कु खां हरियाणा से गिरफ्तार, वहां बन गया था प्रॉपर्टी डीलर, राजनीतिक रूप से भी था सक्रिय

रोहतास पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. डेहरी के चर्चित हत्याकांड में 10 वर्षों से फरार चर रहे मुख्य आरोपी को कांग्रेस के पूर्व विधान सभा प्रत्यासी सुभाष नगर निवासी कक्कु खां को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसे रोहतास पुलिस बड़ी उपलब्धी मान रही है. डेहरी स्थित अपने कार्यालय में इसकी जानकारी देते हुए एसपी आशीष भारती ने बताया कि वर्ष 2012 को लल्लू सिंह नामक व्यक्ति की हत्या डेहरी के पाली रोड में गोली मारकर कर दी गई थी.

उन्होंने बताया कि एनटीपीसी के ठेकेदारी विवाद में यह हत्या हुई थी. इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में 24 घंटे में कक्कू खान के घर की कुर्की जब्ती की गई थी. मामले में नामजद आरोपित जाहिद परवेज उर्फ कक्कु खां घटना के बाद से ही फरार चल रहा था. एसपी ने बताया कि पुलिस ने मोबाइल के आधार पर ट्रेस किया तो पता चला कि वह नई दिल्ली व एनसीआर में छिपा है.

रोहतास के डीआईओ की टीम गाजियाबाद रवाना की गई. कई दिनों तक इसकी रेकिंग की गई, इसके बाद स्थानीय पुलिस की सहायता से कक्कु खां को पुलिस ने रविवार को हरियाणा के सूरजकुंड स्थित उसके फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया और उसे सड़क मार्ग से यहां लाया गया. एसपी ने बताया कि कक्कु खां दिल्ली में रीयल स्टेट का कारोबार कर रहा था और राजनीति रूप से भी काफी सक्रिय था. बताया कि कक्कु खां 2010 में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव भी लड़ा था, जिसमें हार गया था.

इसके अलावा रोहतास में बालू घाट संचालन करने वाले अपने संबंधियों के संपर्क व सहयोग में था. उस पर यहां डेहरी नगर थाना में आर्म्स एक्ट समेत दो मामले एवं पटना के राजीव नगर थाना में भी मामला दर्ज है. उन्होंने बताया कि लल्लू सिंह हत्याकांड के अन्य आरोपी अरूण दुबे एवं संदीप कुमार अभी भी फरार है. सूटर के रूप में संदीप कुमार ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था. वहीं, गिरफ्तारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को सम्मानित किया गया है.

Leave a Reply