रोहतास: मासूम बच्चे को कुरकुरे थमा महिला नहर में कूदी, पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंपा; महिला की तलाश जारी

रोहतास जिले के इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के पटनवा गांव के समीप मुख्य नहर में शुक्रवार की दोपहर सालभर के एक बच्चे को छोड़ महिला ने नहर में छलांग लगा दी. महिला को नहर में छलांग लगाते देख ग्रामीण नहर की ओर दौड़ पड़े, लेकिन तबतक महिला नहर के तेज बहाव से साथ बह चुकी थी. बताते हैं कि महिला ने अपने साथ आए बच्चा को पटनवा मंदिर में रखा और उसे कुरकुरे थमा दिया.

महिला के एक साल के बच्चे को ग्रामीणों ने अपने पास रख कर इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों के प्रयास से नहर में छलांग लगाने वाली महिला की खोजबीन में जुट गई है. पुलिस ने उक्त बच्चा को चाइल्ड लाइन की टीम को सौंप दिया है. बच्चा फिलहाल शारीरिक रूप से स्वस्थ है. महिला कहां की रहने वाली है और कौन है, इसका कोई अता पता अभी तक नहीं चल सका है.

चाइल्ड लाइन की सूचना पर पहुंची परिवर्तन विकास मंच तिलौथू की निदेशक सविता डे और विनोद कुमार ने बच्चे को अपने साथ चाइल्डलाइन ले गए. थानाध्यक्ष राकेश गोस्वामी ने बताया कि नहर में छलांग लगाने वाली महिला की खोजबीन गोताखोरों के प्रयास से की जा रही है. एसपी के निर्देश पर उक्त बच्चा का उचित देखभाल एवं लालन पालन के लिए चाइल्ड लाइन संस्था को सुपुर्द किया गया है.

Leave a Reply