रोहतास: दहेज के लिए विवाहिता की जलाकर हत्या, पति व ससुर समेत छह पर केस दर्ज

रोहतास जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के नरवर गांव में शनिवार की रात ससुराल वालों ने एक विवाहिता को जला कर मारने का मामला प्रकाश में आया है. मृतका 27 वर्षीया प्रतिमा देवी नरवर निवासी चितरंजन कुमार की पत्नी बताई जा रही है. ग्रामीणों व मायके के लोगों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने विवाहिता के अधजले शव को बरामद किया. मृतका के पिता चेनारी थाना क्षेत्र के करमा निवासी सुरेंद्र सिंह का आरोप है युवती की हत्या ससुराल वालों ने की है. वे लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. शनिवार रात को दहेज में कार की मांग करने लगे. विवाहिता के विरोध करने पहले बेरहमी से पीटा, फिर जलाकर मार डाला.

इस संबंध में मृतका के पिता ने पति, सास ससुर समेत आधा दर्जन लोगों पर दिनारा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और पति चितरंजन एवं दादा ससुर नागेश्वर सिंह को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है. थानाध्यक्ष सम्राट सिंह ने बताया कि नरवर में विवाहिता की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच घर से अधजली लाश को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम करा मायके वालों को सौंप दिया. इस घटना को ले मृतका के पिता सुरेंद्र सिंह ने पति चितरंजन कुमार, ससुर उमा शंकर सिंह, दादा ससुर नागेश्वर सिंह, सास शैल देवी, देवर, ननद पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

पुलिस पति चितरंजन एवं दादा ससुर नागेश्वर सिंह को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका की तीन साल की एक पुत्री व दो साल का एक पुत्र भी है, जिसे सास द्वारा कहीं दूसरी जगह लेकर फरार हो जाने की सूचना है. जिनकी तलाश की जा रही है. प्रतिमा के पिता सुरेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि बेटी की शादी के एक साल के अंदर ही उसकी शिक्षिका सास शैल देवी एवं परिवार के अन्य सदस्य दहेज में नगद रुपए एवं फोर ह्वीलर की मांग करने लगे. इसके लिए उसे बार-बार प्रताड़ित करने लगे. जिसकी शिकायत बार-बार बेटी द्वारा की जाती थी, लेकिन हम उसे समझाकर शांत कर देते थे. मुझे क्या पता था कि दहेज लोभियों द्वारा बेटी की हत्या कर दी जाएगी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply