डेहरी शहर को जाम व अतिक्रमण से मुक्त कराने को लेकर बना मास्टर प्लान

डेहरी शहर को अतिक्रमण व जाममुक्त करने तथा सड़क पर लगने वाली फुटपाथी दुकानों को दूसरी जगह ले जाने को लेकर सोमवार को पुलिस-प्रशासन व नगर परिषद ने दुकानदारों एवं स्थानीय लोगों के साथ गांधी स्मारक परिसर में बैठक कर जनसंवाद की गई. उक्त बैठक में डेहरी शहर को अतिक्रमण मुक्त करने एवं सड़कों पर यातायात सुचारू बनाने पर विचार किया गया.

बैठक में दुकानदारों ने पुलिस-प्रशासन से कहा कि नगर परिषद शहर में पहले वेन्डर जोन की व्यवस्था करे. उसके बाद फुटपाथी दुकानदारों को बाजार से हटाया जाए. दुकानदारों ने कहा कि मुख्य बाजार में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगनी चाहिए. एसपी आशीष भारती ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करना एवं सड़कों पर यातायात सुचारू करना पुलिस की पहली प्राथमिकता है.

एसपी ने कहा कि बैठक में शहर को जाम के झाम से मुक्त करने के लिए अतिक्रमण हटाने व प्रभावी ट्रैफिक प्लान बनाया गया है. उन्होंने कहा कि जनसहयोग से शहर को अतिक्रमणमुक्त किया जाएगा. अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रयास रहेगा कि किसी भी व्यक्ति के आजीविका का साधन प्रभावित और बाधित ना हो. इस दौरान जिन व्यक्तियों को हटाया जाएगा, उन्हें अन्य जगहों पर शिफ्ट कर आजीविका चलाने का व्यवस्था किया जाएगा. बैठक में डेहरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवजोत सिमी, नप ईओ कुमार ऋत्विक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply