नारायण स्कूल ऑफ लॉ ने नोखा में चलाया विधिक जागरूकता कार्यक्रम, घर-घर जाकर लोगों को दी गई कानून की जानकारी

जिले रोहतास प्रखंड अंतर्गत रसूलपुर गांव में विधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया. इस कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों की संख्या में आए ग्रामीणों को कानून संबंधी जानकारी दी गई एवं उन्हें संविधान के प्रति जवाबदेह बनने के लिए जागरूक किया गया. कार्यक्रम में ग्रामीणों को कानून के प्रति जागरूक किया गया और उन्हें शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

इस कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने नोखा नगर परिषद का भ्रमण विधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाया. छात्र-छात्राओं ने घर-घर जाकर लोगों को उनके नागरिक अधिकारों और कर्तव्यों की जानकारी दी और उनकी कानूनी समस्याओं की जानकारी लेकर उन्हें समुचित निःशुल्क सलाह उपलब्ध कराई. साथ ही उन्हें शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न विकास योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान लोगों को अधिक जानकारी के लिए महाविद्यालय में चल रहे निःशुल्क विधिक सहायता केंद्र में आमंत्रित किया गया.

अभियान की शुरुआत विश्वविद्यालय के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, शासी निकाय के सदस्य डॉ हरिकेश सिंह एवं नारायण स्कूल ऑफ लॉ के निदेशक डॉ राकेश वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया. इस अभियान में महाविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक डॉ संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में महाविद्यालय के शिक्षकगण डॉ संगीता कुमारी, सिमल कुमार सिंह, सुबोध कुमार सिंह, अभिषेक सिंह, अंजलि सिंह व डॉ अभिषेक श्रीवास्तव ने छात्रों के साथ घर-घर जाकर विधिक जागरूकता का प्रसार किया.

Leave a Reply