रोहतास: नक्सली रामजी खरवार हथियार के साथ ससुराल से गिरफ्तार, लेवी वसूलने व पुलिस पर हमला सहित कई मामले थे दर्ज

रोहतास में जिला पुलिस व एसएसबी के जवानों की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने छापेमारी कर कई आपराधिक मामलों में फरार चल रहे नक्सली रामजी सिंह खरवार को उसके ससुराल चुटिया से गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक देसी कट्टा एवं कारतूस भी बरामद किया गया. गिरफ्तार नक्सली नौहट्टा थाना क्षेत्र के हसड़ी गांव का रहने वाला है. उस पर पुलिस टीम पर हमला करने, लेवी वसूलने तथा नक्सली गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप है.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि पुलिस लगातार गंभीर अपराधों में शामिल वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान के तहत तीनों अनुमंडलों के एसडीपीओ के नेतृत्व में तीन अलग-अलग टीम गठित की गई है. इसी क्रम में सूचना मिली की कई कांडों का वांछित फरार नक्सली रामजी सिंह खरवार अपने ससुराल चुटिया में छिपा हुआ है. सूचना मिलते ही एसएसबी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार व थानाध्यक्ष चुटिया के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठन कर छापेमारी के लिए भेजा गया. चुटिया गांव में घेराबंदी कर नक्सली को एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया.

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली द्वारा बरामद शस्त्र के संबंध में स्वीकार किया गया है कि जब से इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधि था, उसी समय से उक्त शस्त्र को ये अपने पास छुपाकर रखे हुए थे. साथ ही कई नक्सली घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. उसका अपराध क्षेत्र रोहतास के अलावा सीमावर्ती अन्य जिलों व राज्यों में भी होने की संभावना है. पहाड़ी इलाके के लोगों में इसके नाम से काफी दहशत का माहौल बना रहता था.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली नौहट्टा थाना कांड संख्या 35/15, चुटिया थाना कांड संख्या 59/17, 61/17 एवं 11/22 में नामजद रहा है. पूछताछ के क्रम में उक्त नक्सली ने कई अहम जानकारी दी है, जिससे नक्सल गतिविधियों की रोकथाम में पुलिस को मदद मिलेगी. एसपी ने कहा कि अन्य जिलों व राज्यों में भी इसका आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छापेमारी दल में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है.

Leave a Reply