रोहतास में बाइक चोर गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार, 15 बाइक बरामद

रोहतास जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से चोरी की 15 बाइक, तीन मास्टर की, एक देशी कट्टा और एक खोखा बरामद किया गया है. पुलिस जांच में पता चला है कि बाइक चोर शातिर किस्म का है. इस संबंध में जानकारी देते हुए बुधवार को एसपी आशीष भारती ने बताया कि रोहतास पुलिस को बीते 19 जून को गुप्त सूचना मिली की नासरीगंज थाना क्षेत्र के डिहरी निवासी योगेश्वर प्रसाद अपने घर में लूटपाट व चोरी का बाइक एवं हथियार छुपा कर रखा हुआ है.

सूचना पर नासरीगंज थाना की विशेष टीम ने योगेश्वर प्रसाद घर पर छापेमारी कर घर से एक देशी कट्टा, कारतूस का एक खोखा, तीन मास्टर चाभी एवं दो चोरी का बाइक के साथ योगेश्वर प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया. इनके निशानदेही पर घर के बाहर कुछ दूरी पर चोरी का पांच और बाइक बरामद किया गया. इसके अलावा इनके निशानदेही पर कच्छवा थाना के समहुता एवं सवारी गांव में छापेमारी कर शशिकान्त उर्फ कवि के घर से चोरी का एक मोटरसाईकिल तथा अंकित कुमार के घर से चोरी का एक बाइक बरामद किया गया तथा उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही काराकाट थाना क्षेत्र के अमरथा टोला में छापेमारी किया गया तो शिवजी राम के घर से एक अन्य चोरी का बाइक बरामद किया गया तथा उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया.

एसपी ने बताया कि उपरोक्त गिरफ्तार अभियुक्तों में से बाइक चोर गिरोह का मुख्य अपराधकर्मी योगेश्वर प्रसाद द्वारा बताया गया कि मास्टर चाभी का उपयोग कर बाइकों का चोरी किया जाता है तथा उपरोक्त चोरी का बाइक रोहतास, भोजपुर, कैमूर, पटना एवं अन्य जिला से चोरी कर लाया गया था, जिसे बेचने के लिए अन्यत्र जगह छुपा कर रखा गया था. यह भी बताया गया कि उपरोक्त चोरी के बाइक को 5 से 10 हजार रूपये में अवैध शराब कारोबारी एवं अपराधकर्मियों को बेचने की योजना थी. इसने बाइक चोरी के अलावा लूटपाट एवं अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है.

वही सासाराम नगर थाना क्षेत्र में उसी दिन गुप्त सूचना पुलिस ने आलमगंज मोड़ के पास घेराबंदी कर काजीपुरा निवासी सरदार विकाश सिंह को चोरी के एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. इसके अलावे शेरगंज सुखा रौजा के पास घेराबंदी कर पुलिस ने चोरी के एक बाइक के साथ नयागांव निवासी कृष्णा कुमार एवं चेनारी थाना के बसनारा निवासी रामभजन कुमार को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि उपरोक्त अभियुक्तों द्वारा कड़ाई से पूछताछ के क्रम में उपरोक्त बाइक चोरी का होने की बात बताई गई. साथ ही बाइक चोरी कर अन्य लोगों से सस्ते दामों में बेचने की भी बात बताई गई.

इसी तरह कोचस थाना क्षेत्र में पुलिस ने सक्रिय बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है. एसपी ने बताया कि 20 जून को पुलिस को सूचना मिली कि एसबीआई कोचस के सामने लगी एक बाइक चोरी हो गई है. सूचना मिलते ही एसबीआई के आस-पास घेराबंदी कर छापेमारी शुरू की गई. छापेमारी के दौरान कुष्णकांत राम उर्फ भुअर को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने बताया कि कड़ाई से पूछताछ के बाद भुअर की निशानदेही पर कुछिला गांव के गुल्लु खरवार के घर छापेमारी की गई, जहां से खेरी की एक बाइक बरामद की गई. साथ ही गुल्लु खरवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी निशानदेही पर कुछिला गांव में ही अन्य जगह छुपाकर कर रखी गई चोरी की एक अन्य बाइक बरामद किया गया.

Leave a Reply