रोहतास: फेसबुक पेज पर पूर्व मुखिया के बारे में गलत कंटेंट्स पोस्ट करने के मामले में एक गिरफ्तार

रोहतास में एक फेसबुक पेज पर नहौना पंचायत के पूर्व मुखिया एवं उनके परिवार के बारे में झूठा कंटेंट्स पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने एक साइबर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मामले में एक नवंबर 2021 को पूर्व मुखिया ने अज्ञात व्यक्ति पर अगरेर थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी.

एफआईआर में कहा गया था 4 फरवरी 2021 को पूर्व मुखिया का फेसबुक एकाउंट हैक हो गया था, उसके कुछ दिन बाद अज्ञात व्यक्ति द्वारा पूर्व मुखिया के हैक फेसबुक एकाउंट से ग्राम पंचायत नहौना फेसबुक पेज पर लोगों को लाइक करने के लिए इनवाईट किया गया. दर्ज एफआईआर के मुताबिक उक्त पेज पर पूर्व मुखिया और उनके परिवार के खिलाफ झूठा कंटेंट्स पोस्ट कर छवि धूमिल किया गया.

मामले में एसपी आशीष भारती ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के आधार पर ज्ञात हुआ कि सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नहौना निवासी भानू प्राप्त सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर झूठी कंटेंट्स पोस्ट किया गया है. जिसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने शुक्रवार को छापेमारी कर नहौना निवासी भानू प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसके एंड्राइड मोबाइल को जब्त भी जब्त किया गया है. उक्त साइबर अपराधी ने इस कांड में अपनी संलिप्तत स्वीकार किया है.

एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो, वीडियो, झूठी खबर, भ्रामक खबर एवं अन्य झूठी कंटेंट्स पोस्ट करने वाले साइबर अपराधी के विरुद्ध रोहतास पुलिस के द्वारा कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले प्रकाश में आने पर तुरंत रोहतास पुलिस से संपर्क करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here